Move to Jagran APP

Revolt RV 400 अब से कुछ देर में होगी भारत में लॉन्च, यहां देखें LIVE UPDATES

Revolt RV 400 एक इलेक्ट्रिक बाइक है जो आज भारत में लॉन्च होने जा रही है। यह Artificial Intelligence पर काम करती है और इसमें कई हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 01:00 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 01:40 PM (IST)
Revolt RV 400 अब से कुछ देर में होगी भारत में लॉन्च, यहां देखें LIVE UPDATES
Revolt RV 400 अब से कुछ देर में होगी भारत में लॉन्च, यहां देखें LIVE UPDATES

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Revolt RV 400 भारत में अब से कुछ देर बाद लॉन्च होने जा रही है। यह एक इलेक्ट्रिक बाइक है जो  Artificial Intelligence पर काम करती है। आज हम आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक से जुड़ी हर छोटी और बड़ी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। ताकी, आप खुद तय कर सकें कि यह Revolt RV 400 आपके बजट में कैसी बाइक है। हम आपको इसके लॉन्च से लेकर स्पेसिफिकेशन्स और कीमत तक के बारे में बताएंगे। 

loksabha election banner

Revolt RV 400 में चार्जिंग के लिए कई मोड्स दिए गए हैं। इसे सिंपल सॉकेट के जरिए भी चार्ज किया जा सकता है। इसमें पोर्टेबल चार्जिंग की भी सुविधा दी गई है। आसान भाषा में समझें तो आप इसकी बैटरी को बाहर निकाल कर भी चार्ज कर सकते हैं।

Revolt RV 400 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह इलेक्ट्रिक बाइक सिस्टम में आने वाली किसी भी खराबी की पहले ही जानकारी दे देगी।

Revolt RV 400 में 85 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड दी गई है, जो इलेक्ट्रिक बाइक व्हीकल को देखते हुए एक अच्छी रफ्तार है।

Revolt RV 400 सिंगल चार्ज पर 156 किलोमीटर का रेंज देगी। यानी एक बार फुल चार्ज करने पर आप इससे 156 किलोमीटर तक का सफर बिना रुके कर सकते हैं।

Revolt RV 400 में ऑल-LED लाइटिंग, फुली-डिजिटल डैश और 4G कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Revolt Intellicorp शुरुआती चार महीनों में अपनी Revolt RV 400 की बिक्री दिल्ली-NCR, पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, नागपुर, अहमदाबाद और चेन्नई में ही करेगी।

Revolt RV 400 की प्री-बुकिंग 25 जून से शुरू है। ग्राहक इसे अमेजन इंडिया (Amazon India) और कंपनी की वेबसाइट Revoltmotors.com पर जाकर बुक कर सकते हैं। Revolt RV 400 को बुक करने के लिए आपको 1 हजार रुपये की टोकन राशि देनी होगी।

Revolt Intellicorp ने अपनी Revolt RV 400 को 18 जून 2019 को सबसे पहले भारत में पेश किया था। हालांकि, उस समय कंपनी ने इसकी कीमत पर से पर्दा नहीं हटाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.