This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Renault Dacia Jogger में मिलेगा जबरदस्त स्पेस, 6 एयर बैग के साथ इन फीचर्स से है लैस

Renault Dacia Jogger बेहद ही स्पेशियस है जिसे यूके की मार्केट में उतारा गया है। Jogger में ग्राहकों को जबरदस्त स्पेस और कम्फर्ट मिलेगा जिसकी बदौलत इसमें बैठे हुए पैसेंजर्स को लंबे सफ़र के दौरान किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

Vineet SinghSat, 04 Sep 2021 09:55 AM (IST)
Renault Dacia Jogger में मिलेगा जबरदस्त स्पेस, 6 एयर बैग के साथ इन फीचर्स से है लैस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Dacia Jogger: Renault के मालिकाना हक़ वाली कंपनी Dacia ने नई 7-सीटर MUV Jogger को लॉन्च कर दिया है। ये दमदार व्हीकल बेहद ही स्पेशियस है जिसे यूके की मार्केट में उतारा गया है। Jogger में ग्राहकों को जबरदस्त स्पेस और कम्फर्ट मिलेगा जिसकी बदौलत इसमें बैठे हुए पैसेंजर्स को लंबे सफ़र के दौरान किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। आपको बता दें कि Jogger का डिजाइन बेहद ही स्टाइलिश है और इसमें ग्राहकों को कुछ नये डिजाइन एलिमेंट्स भी देखने को मिलेंगे जो इसके लुक को और ज्यादा अपीलिंग बनाते हैं। वैसे तो भारत में इस दमदार कार का मुकाबला कई मल्टी पर्पज वाहनों से होगा लेकिन आज हम आपके लिए Jogger और Datsun Go Plus का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि स्पेस और फीचर्स के मामले में कौन सी कार बेहतर है।

Dacia Jogger

इंजन और पावर की बात करें तो Dacia Jogger में दो इंजन दिए जाएंगे जिनमें नया TCe 110 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल है। 1.0-लीटर का इंजन 2900 rpm पर 110 hp का पावर और 200 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही कार एलपीजी मॉडल में भी आएगी जो 99 hp का पावर जेनरेट करेगी। जानकारी के अनुसार इसका हाइब्रिड मॉडल 2023 में लॉन्च किया जाएगा जिसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन और मल्टी-मोड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑफर किया जाएगा। 

फीचर्स की बात करें तो इस दमदार कार में 3 मल्टीमीडिया सिस्टम, एक इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन डॉकिंग स्टेशन, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रायड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ) मिलते हैं। अगर बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो इसमें 6 एयरबैग सेटअप, एडवांस ड्राइवर एसिसटेंस सिस्टम, इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट वार्निंग, पार्क असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल आदि को शामिल किया गया है। 

Datsun Go Plus

डैटसन गो प्लस सस्ती 7 सीटर एमपीवी है। इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1198 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 1.2 लीटर और तीन सिलेंडर वाला है। ये इंजन 68 पीएस की पावर और 104 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। जिसके साथ सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है। फीचर्स की बात करें तो इस कार में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड के साथ कनेक्ट होगा। इसके साथ ही कार में डे टाइम रनिंग एलईडी लाइट, ईबीडी, एबीएस, ड्यूल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

 

Edited By: Vineet Singh