This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Range Rover Sport SVR भारत में हुई लांच, कीमत 2.19 करोड़ रुपये

Range Rover Sport SVR Launched in India टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर जेएलआर इंडिया ने आज यानी मंगवार 29 जून को भारत में अपनी रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर का एक अपडेटेड वर्जन लांच किया है।

Rishabh ParmarWed, 30 Jun 2021 09:15 AM (IST)
Range Rover Sport SVR भारत में हुई लांच, कीमत 2.19 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, पीटीआई। जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) इंडिया ने मंगलवार को देश में रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर का एक अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया, जिसकी कीमत 2.19 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। दावा किया जा रहा है कि कंपनी की तरफ से भारत में लांच की गई  यह अब तक की सबसे फास्ट एसयूवी है। अपने फीचर्स और ड्राइव हैंडलिंग के मामले में इस एसयूवी को जबरदस्त प्रशंसा मिल रही है। 

जानकारी के लिए बता दें रेंज रोवर स्पोर्ट एसवीआर लैंड रोवर की अब तक की सबसे तेज और सबसे शक्तिशाली एसयूवी है। इसे जेएलआर के स्पेशल व्हीकल ऑपरेशंस द्वारा डिजाइन, इंजीनियर और विकसित किया गया है, इस लग्जरी परफॉर्मेंस एसयूवी को कोवेंट्री, यूके में हाथ से तैयार किया गया है। नई Range Rover Sport SVR में पारंपरिक रेंज रोवर कंफर्ट मिलता है और यह कंपनी की बाकी एसयूवीज़ की तरह ही जबरदस्त ऑफ-रोडिंग की क्षमता के साथ आती है। स्पोर्ट एसवीआर बिना किसी कंप्रोमाइज के अपने बाकी सिबलिंग्स से बेहतरीन हैंडलिंग भी प्रदान करती है।

वाहन की डिज़ाइन भारी एक्सलरेशन और ब्रेकिंग के तहत एक कंट्रोल पिच सुनिश्चित करती है, और डंपिंग हार्डवेयर को असाधारण टर्न-इन, मिड-कॉर्नर ग्रिप और बॉडी कंट्रोल प्रदान करने के लिए ट्यून किया गया है। यह SUV 5 लीटर सुपरचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन के साथ आती है जो 423 kW की पावर और 700 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है और 4.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

बता दें भारत में लैंड रोवर रेंज की कारों की बिक्री में, रेंज रोवर इवोक (59.04 लाख रुपये से शुरू), डिस्कवरी स्पोर्ट (65.30 लाख रुपये से शुरू), डिफेंडर 110 (83.38 लाख रुपये से शुरू), रेंज रोवर स्पोर्ट (91.27 लाख रुपये से शुरू) रेंज रोवर (2.10 करोड़ रुपये से शुरू)। शामिल हैं। बताते चलें JLR देश भर में 24 डीलरशिप से अपनी कारों की बिक्री करती है। 

 

जेएलआर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने एक बयान में कहा। कि"रेंज रोवर एसवीआर सर्वश्रेष्ठ ब्रिटिश डिजाइन, इंजीनियरिंग और लग्जीरियस फील को परिभाषित करती है। यह फ्यूचरिस्टिक अप्रोच वाली एसयूवी है।" उन्होंने आगे कहा कि "हमें यकीन है कि रेंज रोवर स्पोर्ट एसयूवी एक enthusiast कार है इसमें ब्रिटिश की लग्जीरियस फील और इंजीनियरिंग के शानदार कांबिनेशन को घरेलू ग्राहकों से काफी प्यार मिलेगा। लोग जेएलआर की इस नई SUV में अल्टीमेट कंफर्ट और लग्जरी फील को काफी पसंद करेंगे।"