Move to Jagran APP

OLA ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज पर देती है 131 किमी की रेंज

OLA S1 Pro electric scooter launched In India इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ने दिवाली पर लॉन्च करने का वादा किया है। इसके अलावा उन्होंने स्कूटरों को तेजी से चार्ज करने के लिए और अधिक हाइपर चार्जर लॉन्च करने का भी वादा किया।

By Atul YadavEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 03:05 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 03:05 PM (IST)
OLA ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज पर देती है 131 किमी की रेंज
एडवांस फीचर्स से लैस ओला एस1, जानें कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ओला इलेक्ट्रिक ने भारतीय बाजार में ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 99,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। इसके अलावा, कंपनी ने 499 रुपये की कीमत पर नए स्कूटर मॉडल के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। आपको जानकारी के लिए बता दें, ग्राहक 2 सितंबर से स्कूटर खरीद सकते हैं। नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस 1 के साथ अपना बेस साझा करता है। प्रो पहले से ही भारतीय बाजार में बिक्री पर है।

loksabha election banner

डिजाइन की बात करें तो ओला एस1 दिखने में काफी हद तक एस1 प्रो से मिलता-जुलता है और इसी प्लेटफॉर्म पर आधारित है। नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में S1 Pro जैसी ही चिकनी दिखने वाली बॉडी है, जिसमें सीमलेस कर्व्स हैं। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक स्कूटर चार रंगों जेट ब्लैक, लिक्विड सिल्वर, पोर्सिलेन व्हाइट और नियो मिंट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

स्कूटर के फीचर्स और तकनीक की बात करें तो यह सब Ola S1 Pro जैसा ही है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एक नेविगेशन सिस्टम, और बहुत कुछ जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा, इसमें वही मूव ओएस सॉफ्टवेयर मिलता है जिसे मूव ओएस 3 में अपडेट किया जा सकता है। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ने दिवाली पर लॉन्च करने का वादा किया है। इसके अलावा, उन्होंने स्कूटरों को तेजी से चार्ज करने के लिए और अधिक हाइपर चार्जर लॉन्च करने का भी वादा किया।

बैटरी पैक और रेंज

पावर की बात करें तो इसमें 3 KWh की बैटरी लगी हुई है, जो सिंगल चार्ज पर 131 किमी की रेंज देने में सक्षम है। Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड मिलते हैं, जिसमें इको मोड, सामान्य मोड और स्पोर्ट्स मोड शामिल है। ईको मोड में स्कूटर 128 किमी, नॉर्मल मोड में 101 किमी और स्पोर्ट्स मोड में 90 किमी की रेंज देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.