Move to Jagran APP

नॉर्टन कमांडो और डोमिनेटर भारत में हुई लॉन्च, इन बाइक्स से होगा मुकाबला

नॉर्टन कमांडो स्पोर्ट MK II और नॉर्टन डोमिनेटर के लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च कर दिए हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 11 Oct 2018 03:51 PM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 06:03 PM (IST)
नॉर्टन कमांडो और डोमिनेटर भारत में हुई लॉन्च, इन बाइक्स से होगा मुकाबला
नॉर्टन कमांडो और डोमिनेटर भारत में हुई लॉन्च, इन बाइक्स से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। काइनेटिक मोटोरॉयल भारत में अपने ऑपरेशन्स के लिए काफी समय से नॉर्टन मोटरसाइकिल्स के साथ टाइ-अप को लेकर खबरों में रहा है। अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर नॉर्टन कमांडो स्पोर्ट MK II और नॉर्टन डोमिनेटर के लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च कर दिए हैं।

prime article banner

कंपनी ने कमांडो स्पोर्ट MK II की कीमत 20.99 लाख रुपये और डोमिनेटर की कीमत 23.70 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। यह आक्रामक कीमत मुख्य रूप से इस तथ्य के लिए भी जिम्मेदार ठहराई जा सकती है कि पहले कुछ बाइक्स को CBU रूट के माध्यम से यहां लाया जाएगा। ये बाइक्स प्री-ऑर्डर बेसिस पर उपलब्ध होंगी और इनका वेटिंग पीरियड करीब 60 दिनों का होगा। हालांकि, मोटोरॉयल ने पहले ही घोषणा की है कि इनकी महाराष्ट्र के अहमदनगर में अपनी सुविधा असेंबली शुरू कर देगा, जिससे भविष्य में इनकी कीमतें कम होंगी।

नॉर्टन के भारतीय बाजार में 37 यूनिट्स हैं जिसमें 19 कमांडो यूनिट्स और 18 डोमिनेटर यूनिट्स हैं। नॉर्टन कमांडो ऑल ब्लैक फिनिश और फ्यूल टैंक पर ब्रिटिश फ्लैग हैंड पेंटेड के साथ आई है। डोमिनेटर एक कैफे रेसर बाइक है जो कि एल्यूमीनिय टैंक और एंडटेल सेक्शन के साथ आता है। इन लिमिटेड एडिशन बाइक्स में ग्राहकों के नाम होगा जो प्रत्येक को आवंटित स्पेशन नंबर के साथ आएगा। डोमिनेटर में क्रोम फिनिश्ड वाला फ्लेशियर वर्जन के साथ क्लिप-ऑन हैंडलबार्स और एक छोटा फ्लाइस्क्रीन दिया गया है जो कि रेट्रो लुक देता है। नॉर्टन कमांडो 961 में फीचर्स के तौर पर नियो-क्लासिक डिजाइन दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें दोनों बाइक्स में 961cc, एयर-कूल्ड, पैरेलेल-ट्विन इंजन दिया गया है। यह इंजन 6500rpm पर 80PS की पावर और 5200rpm पर 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। नॉर्टन कमांडो 961 और डोमिनेटर का मुकाबला ट्रायंफ थ्रक्सटन R और BMW R नाइन्टी कैपे रेसर से होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.