Move to Jagran APP

Hyundai Venue का नया वेरिएंट हुआ लॉन्‍च, मिलेंगे कैसे फीचर्स और क्‍या है कीमत, जानें डिटेल

साउथ कोरियाई कार निर्माता की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के तौर पर Hyundai Venue को ऑफर किया जाता है। अब इस सेगमेंट में कंपनी की ओर से एसयूवी को नए वेरिएंट के साथ लॉन्‍च किया गया है। कंपनी ने वेन्‍यू के नए वेरिएंट में क्‍या खूबियां दी हैं और इसे किस कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया है। आइए जानते हैं।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkPublished: Tue, 05 Mar 2024 02:34 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2024 02:34 PM (IST)
हुंडई मोटर्स ने वेन्‍यू एसयूवी के नए वेरिएंट एग्‍जीक्‍यूटिव को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया है।

साउथ कोरियाई कार कंपनी हुंडई ने भारतीय बाजार में पहले से मौजूद वेन्‍यू (Hyundai Venue) का नया वेरिएंट लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की ओर से इस नए वेरिएंट में क्‍या खूबियां दी गई हैं। सेफ्टी के लिए किस तरह के फीचर ऑफर किए गए हैं। साथ ही इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। हम इस खबर में आपको यह जानकारी दे रहे हैं।

loksabha election banner

लॉन्‍च हुआ नया वेरिएंट

साउथ कोरियाई कार कंपनी हुंडई ने भारतीय बाजार में कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट की वेन्‍यू का नया वेरिएंट लॉन्‍च कर दिया है। वेन्‍यू के एग्‍जीक्‍यूटिव वेरिएंट को परफॉर्मेंस और कन्‍वीनियंस को पसंद करने वाले ग्राहकों को ध्‍यान में रखते हुए लॉन्‍च किया गया है।

कैसे हैं फीचर्स

वेन्‍यू के नए एग्‍जीक्‍यूटिव वेरिएंट में ड्यूल टोन स्‍टाइल के 16 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें डार्क क्रोम फ्रंट रेडिएटर ग्रिल, रूफ रेल, शार्क फिन एंटीना के साथ एक्‍सटीरियर में एग्‍जीक्‍यूटिव की बैजिंग दी गई है। जबकि इंटीरियर में फ्रंट सेंटर आर्मरेस्‍ट के साथ स्‍टोरेज, 2-स्‍टेप रियर रिक्‍लाइनिंग सीट, 60:40 स्प्लिट सीट, एडजस्‍टेबल हेडरेस्‍ट, आठ इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एपल कार प्‍ले, डिजिटल क्‍लस्‍टर, टीएफटी एमआईडी, स्‍टेयरिंग माउंटिड कंट्रोल्‍स, क्रूज कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, रियर वाइपर और वॉशर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Hyundai Creta बनीं ग्राहकों की पसंद, कंपनी को मिलीं 75 हजार से ज्‍यादा बुकिंग

कितनी है सुरक्षित

कंपनी ने इस वेरिएंट में भी सुरक्षा के लिए स्‍टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग, सभी सीटों के लिए सीट बेल्‍ट रिमाइंडर, ईएससी, वीएसएम, एचएसी, डे-नाइट आईआरवीएम, ऑटोमैटिक हेडलैंप और हाईलाइन में टीपीएमएस जैसे फीचर्स दिए हैं।

इंजन

हुंडई वेन्‍यू के एग्‍जीक्‍यूटिव वेरिएंट में एक लीटर का टर्बो जीडीआई इंजन दिया गया है। जिसके साथ छह स्‍पीड का मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा। इस इंजन से एसयूवी को 120 पीएस की पावर और 172 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसके साथ ही माइलेज को बेहतर करने के लिए आईएसजी फीचर को भी दिया गया है।

कितनी है कीमत

कंपनी ने वेन्‍यू के इस वैरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 999990 रुपये तय की है। इस वेरिएंट को लॉन्‍च करने के साथ ही कंपनी ने एस ऑप्‍शनल टर्बो में भी इलेक्ट्रिक सनरूफ और मैप लैंप के फीचर को जोड़ा गया है। जिसके मैनुअल वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 10.75 लाख रुपये और 7डीसीटी वेरिएंट की कीमत 11.85 लाख रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ें- Renault की कार को मार्च में खरीदने पर होगी बड़ी बचत, कंपनी दे रही 70 हजार का डिस्‍काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.