Move to Jagran APP

भारत में डिलीवर हुई Mercedes-Benz AMG GT Black कार की पहली यूनिट, जानें डिटेल्स

जर्मनी की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपनी Mercedes-Benz AMG GT Black सीरीज की पहली यूनिट को भारत में डिलीवर कर दिया है। यह अब तक की सबसे दमदार एमजी जीटी ब्लैक सीरीज भी है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 10 Jun 2022 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jun 2022 07:42 AM (IST)
भारत में डिलीवर हुई Mercedes-Benz AMG GT Black कार की पहली यूनिट, जानें डिटेल्स
भारत में डिलीवर हुई Mercedes-Benz AMG GT Black car

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज ने भारत में अपनी एएमजी जीटी ब्लैक सीरीज की पहली यूनिट को डिलीवर कर दिया है। आपको बता दे कि इस सुपर एक्सक्लूसिव मॉडल की कीमत 5.50 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और ये पर्सनल कॉन्फ़िगरेशन पर बेस्ड है। इस कार की बात करें तो यह अब तक की सबसे मजबूत AMG GT Black सीरीज़ है। यह कार 4-लीटर V8 इंजन के साथ आती है जो 537 kw की पावर जनरेट करती है।

loksabha election banner

ध्यान देने वाली बात है कि इस कार की केवल दो यूनिट्स को भारत में डिलीवर किया जाएगा। कंपनी ने भारत में अपनी पहली एएमजी जीटी ब्लैक सीरीज सुपर स्पोर्ट्स कार बूपेश रेड्डी को दी है।

एएमजी जीटी ब्लैक सीरीज़ सुपरकार को खरीदने के लिए लोगों ने इसके ग्लोबल लॉन्च के बाद से ही जबरदस्त प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी थी और इसी के आधार पर कंपनी बाद में भारत में इस कार की बिक्री शुरू करेगी। कंपनी इसकी दूसरी यूनिट अगले महीने डिलीवर करेगी। 

कितनी है इसकी स्पीड

आपको बता दे इस गाड़ी को 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक जाने में 3.3 सेकेंड का समय लगता है। वहीं 0 से 200 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक जाने में इसको 9 सेकेंड का समय लगता है। इस कार की टॉप स्पीड 325 किमी प्रति घंटा है। ये मॉडल मर्सिडीज बेंज के मोटरस्पोर्ट्स के सफलता को भी दिखाता हैं।

इसका इंजन है सबसे खास

पावरट्रेन के मामले में इस AMG GT ब्लैक सीरीज़ में एक फ्लैट क्रैंकशाफ्ट वाला V8 इंजन है, जो 6,700 से 6,900 rpm पर 730hp की पावर जनरेट करता है और 2,000  से 6,000 rpm  पर 800 Nm का पीक टॉर्क देता है। ये V8 इंजन कार को पूरी तरह से एक अलग पहचान देता है और सबसे अधिक रूप से इसे प्रभावशाली भी बनाता है।

लेखक-आयुषी चतुर्वेदी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.