Move to Jagran APP

Mercedes-Maybach GLS600 भारत में हुई लांच, कीमत 2.43 करोड़ रुपये से शुरू

जर्मनी की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Mercedes ने अपनी अल्ट्रा लग्जरी एसयूवी Maybach GLS600 को आज भारत में लांच कर दिया है। कंपनी की यह एसयूवी स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले ज्यादा महंगी और कई क्लासी फीचर्स से लैस है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 02:37 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 03:43 PM (IST)
Mercedes-Maybach GLS600 भारत में हुई लांच, कीमत 2.43 करोड़ रुपये से शुरू
Mercedes-Maybach GLS600 भारत में हुई लांच कीमत 2.43 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mercedes-Maybach GLS600 Launched in India : जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज़ ने भारत में आज अपनी अल्ट्रा लग्जरी एसयूवी Maybach GLS600 को 2.43 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लांच कर दिया है। बता दें, GLS600 मर्सिडीज-मेबैक लाइन-अप में ब्रांड की पहली एसयूवी है, जिसे पहली बार वर्ष 2019 में विश्व स्तर पर पेश किया गया था। हालांकि, इस कार को पिछले साल से अन्य कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जा चुका है। जिसके बाद आज भारत में इसे लांच कर दिया गया है।

prime article banner

क्रोम एक्सटीरियर: Mercedes-Maybach GLS600 भारतीय बाजार में लांच किया गया Mercedes-Maybach GLS600 वैरिएंट को शानदार क्रोम फिनिश दी गई है। इस अल्ट्रा-लक्जरी एसयूवी में कार के स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में कई बदलाव किये गए हैं। GLS600 मेबैक में क्रोम से लैस कई बाहरी ट्रिम पार्ट हैं। इसमें बड़े वर्टिकल स्लेट ग्रिल, विंडो लाइन, साइड-स्टेप, फ्रंट और रियर बंपर पर डिजाइन एक्सेंट, रूफ रेल और एग्जॉस्ट टिप्स शामिल हैं। इस प्रीमियम लक्ज़री SUV में बड़े 22-इंच या 23-इंच ब्रश वाले मल्टी-स्पोक व्हील्स, एक ड्यूल-टोन पेंट स्कीम शामिल है।

Mercedes-Maybach GLS600 लग्जरी प्रीमियम एसयूवी कंपनी की स्टैंडर्ड एसयूवी के मुकाबले अल्ट्रा लग्जरी है, यही कारण है कि मेबैक जीएलएस 600 की कीमत स्टैंडर्ड जीएलएस एसयूवी से काफी अधिक है। मेबैक जीएलएस की अधिक कीमत का एक और कारण यह भी है कि इसे सीबीयू (completely built-up) के जरिये बेची जाएगी। इस वजह से भी इसकी कीमत में काफी वृद्धि की गई है। मर्सिडीज-मेबैक जीएलएस 600 लैंड रोवर रेंज रोवर, बेंटले बेंटायगा, रोल्स-रॉयस कलिनन, आदि के लिए एक प्रतिद्वंद्वी के रूप में पेश की गई है।

इंजन और स्पीड : Mercedes-Maybach GLS600 में 4.0-लीटर V8 इंजन दिया गया है। जो किअधिकतम 550bhp की पावर और 730Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन में एक एकीकृत EQ बूस्ट स्टार्टर-जनरेटर भी है जो 21bhp और 249Nm टार्क का सपोर करता है। GLS600 के इस इंजन को 9G-TRONIC ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा। वहीं स्पीड की बात करें तो मेबैक GLS600 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटे की तय की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.