Move to Jagran APP

Mercedes-Benz ने भारत में लॉन्च किया S-Class का Maestro एडिशन, शानदार फीचर्स से लैस है ये तेज-तर्रार कार

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने मंगलवार को S-Class का Maestro एडिशन लॉन्च कर दिया है। खूबसूरत लुक वाली इस कार में फीचर्स की भरमार है। S-Class के इस फ्लैगशिप मॉडल की भारत में 1.51 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम कीमत रखी गई है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 09:15 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 09:15 PM (IST)
Mercedes-Benz ने भारत में लॉन्च किया S-Class का Maestro एडिशन, शानदार फीचर्स से लैस है ये तेज-तर्रार कार
Mercedes Benz ने भारत में लॉन्च किया S-Class का Maestro एडिशन फोटो आभार मर्सिडीज़ ट्विटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दुनियाभर में अपने लग्जरी वाहनों के लिए मशहूर जर्मनी की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने मंगलवार को भारतीय बाजार में S-Class का Maestro एडिशन लॉन्च कर दिया है। कंपनी की सभी लग्जरी सेडान की तरह इसका लुक भी बेहद शानदार है। मर्सिडीज़-बेन्ज़ के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर इसके फोटो के साथ कार की कीमत की भी जानकारी रिवील की गई है। इस पावर पैक्ट लग्जरी सेडान की कीमत 1.51 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है। बता दें मर्सिडीज़ S-Class का ये एक फ्लैगशिप मॉडल है। कंपनी की यह कार जबरदस्त पावर पर्फोरमेंस के साथ बेहतरीन फीचर्स भी ऑफर करती है।

prime article banner

मर्सिडीज़ बेन्ज़ के S-Class Maestro के इंटीरियर और खास फीचर्स की बात करें तो इसमें S-Class से अलग हट कर लेटेस्ट मी कनेक्ट इंटरफेस टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल किया गया है। यह एलेक्सा होम, गूगल होम जैसे स्मार्ट वॉयस असिस्टेंट फीचर्स को सपोर्ट करने के साथ-साथ पार्किंग के लिए नेविगेशन के जरिए जगह ढूंढ सकता है। इसके अलावा यूजर इसमें वॉयस कमांड देकर विस्तार से न्यूज भी सुन सकेंगे। इतना ही नहीं इस टेक्नोलॉजी के दम पर कार के मालिक को स्मार्टफोन से व्हीकल को ट्रैक करने और लोकेशन पता करने की सुविधा भी मिलेगी।

लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार में नट ब्राउन लैदर इंटीरियर दिया है, जो कि थोड़ी बहुत Mercedes-Benz के Maybach मॉडल की याद दिलाता है। वहीं, लग्जरी सेडान में म्यूजिक को क्लासी बनाने के लिए Burmeste के शानदार साउंड सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल रियर सीट्स, बैक सीट्स पर मसाज फैसिलिटी और इंटरटेंमेंट सिस्टम भी इसमें मौजूद है। सुरक्षा के लिए भी इस कार में पुख्ता इंतज़ाम किये गए हैं जिसमें रडार बेस्ड ड्राइविंग एसिस्ट, एक्टिव स्टीयरिंग एसिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट एसिस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं।

मर्सिडीज़-बेन्ज़ S-Class के इस फ्लैगशिप एडिशन में 3.0 लीटर की कैपसिटी वाले 6 सिलिंडर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। ये 281 बीएचपी की पावर और 600 एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। Mercedes-Benz की S-Class का Maestro एडिशन सिर्फ 6 सेकेंड में ही 0 से 100 कि.मीं प्रतिघंटा की गति पकड़ने की क्षमता रखता है। वहीं इस लग्जरी सेडान की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है। बता दें भारत में पहले से मौजूद मर्सिडीज़ के S-Class के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत इंडिया में 1.38 करोड़ रुपये से 1.43 करोड़ रुपये के बीच है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.