Move to Jagran APP

Maserati Ghibli 2021 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.15 करोड़ रुपये

Maserati Ghibli 2021 एक लग्जरी स्पोर्ट्स सेडान है जिसे बड़े अपडेट्स के साथ मार्केट में उतारा गया है। ग्राहकों को इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों में ही बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।कंपनी ने इसे हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च किया है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 02:21 PM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 02:21 PM (IST)
Maserati Ghibli 2021 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.15 करोड़ रुपये
Maserati Ghibli 2021 भारत में हुई लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maserati ने शुक्रवार को भारत में आधिकारिक तौर पर Ghibli 2021 को 1.15 करोड़ (एक्स शोरूम) कीमत पर लॉन्च कर दिया है। ये एक लग्जरी स्पोर्ट्स सेडान है जिसे बड़े अपडेट्स के साथ मार्केट में उतारा गया है। ग्राहकों को इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों में ही बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

loksabha election banner

आपको बता दें कि Ghibli 2021 में 3.0-litre V6 और V8 पेट्रोल इंजन के साथ नया 4-सिलेंडर 2.0-लीटर का इंजन भी दिया जाएगा जो 48V हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगा जिससे ये कार कम प्रदूषण और ज्यादा माइलेज देने में सक्षम हो जाती है।

घिबली हाइब्रिड अपने डीजल समकक्ष की तुलना में कहीं ज्यादा फास्ट होगी और महज 5.7 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ सकती है। आपको बता दें कि ये कार 255 kmph की टॉप स्पीड आसानी से पकड़ सकती है। इस कार के एग्जॉस्ट को ख़ास तरह से डिजाइन किया गया है साथ ही इसमें ख़ास तरह के रजोनेटर्स लगाए गए हैं जो इस कार की तेज आवाज को कम करते हैं। इसके साथ ही कार में रीजेनरेटिव ब्रेकिंग भी मिलती है जिससे एनर्जी डेवलप होती है। आपको बता दें कि ये कार 330 hp की पावर और 450 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है।

अगर एक्सटीरियर की बात करें कार के फ्रंट में एक ग्रिल दी गई है, जिसमें प्रतिष्ठित मासेराती ट्रिडेंट है, इसके साथ ही LED हेड लाइट और टेल लाइट भी मिलती है। हेडलाइट में 15 एलईडी लगाई गई हैं जो 200% ज्यादा बड़ा एरिया करती हैं।

इंटीरियर की बात करें तो कार के केबिन में आपको 8.4 इंच की स्क्रीन की जगह पर अब 16:10 अनुपात के साथ 10.1 इंच की स्क्रीन मिलती है। ये स्क्रीन कार के इंटीरियर को कहीं ज्यादा प्रीमियम लुक देती है। सात इंच के टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को बड़े रेव काउंटर और स्पीडोमीटर के रूप में हल्का अपडेट भी मिलता है। यह यूनिट मासेराती कनेक्ट प्रोग्राम के साथ कम्पैटिबल है जो कार ओनर को वाहन की स्थिति पर नज़र रखने और उसकी सुरक्षा की निगरानी करने में मदद करता है। इसे स्मार्टवॉच या स्मार्टफोन या अमेज़ॅन एलेक्सा और गूगल असिस्ट जैसे वर्चुअल पर्सनल असिस्टेंट से एक्सेस किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.