Move to Jagran APP

महिंद्रा ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो, जानें इसकी रेंज और कीमत

महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने एक शानदार थ्री-व्हीलर लॉन्च किया है. इस इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर मॉडल का नाम ई-अल्फा कार्गो है. तो आइए जानते हैं भारत में लॉन्च होने वाली इस खास थ्री व्हीलर के फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 10:04 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:02 AM (IST)
महिंद्रा ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो, जानें इसकी रेंज और कीमत
महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इस साल कई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस क्रम में महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने गुरुवार को एक इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि उसने अपना नया इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो लॉन्च किया है। इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर की कीमत 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। कंपनी तेजी के साथ ई-कार्ट सेगमेंट में प्रवेश कर रही है और ई-अल्फा कार्गो उसी का इशारा है।

loksabha election banner

महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सीईओ सुमन मिश्रा ने एक बयान में कहा कि यह सिगमेंट जीवाश्म ईंधन से चलने वाले थ्री-व्हीलर बनाम महत्वपूर्ण परिचालन लागत लाभ के कारण अंतिम-मील डिलीवरी सेगमेंट में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर्स को उत्कृष्ट रूप से अपनाया जा रहा है। अब हम ग्राहकों की आवश्यकताओं के जवाब में ई-अल्फा कार्गो ई-कार्ट लॉन्च कर रहे हैं।

प्रदूषण मुक्त समाधान

सीईओ सुमन मिश्रा ने कहा कि डीजल कार्गो थ्री-व्हीलर पर 60,000 रुपये की बचत के साथ ई-अल्फा कार्गो का लक्ष्य कार्गो सेगमेंट में एक स्थायी और प्रदूषण मुक्त समाधान प्रदान करना है।

ई-अल्फा कार्गो में क्या होगा खास?

आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो मॉडल 310 किलो के पेलोड के साथ आता है। वहीं हम अगर इसके रेंज की बात करें तो यह एक बार चार्ज होने पर 80 किमी. की दूरी तय कर सकता है। ई-अल्फा कार्गो 1.5 किलोवाट की अधिकतम शक्ति के साथ आता है। वहीं इसके स्पीड की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर 25 किमी/घंटा टॉप स्पीड दे सकता है।

मोबाइल फोन चार्ज करने जितना आसान

इस इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो को लेकर कंपनी ने कहा कि ऑफ-बोर्ड 48 वी/15 ए चार्जर के साथ ई-अल्फा कार्गो को चार्ज करना मोबाइल फोन चार्ज करने जितना आसान है। बता दें कि यह इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर ई-अल्फा कार्गो लॉन्च करने वाली कंपनी महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ऑटो प्रमुख महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहायक कंपनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.