Move to Jagran APP

Mahindra Bolero BS6 इंजन के साथ भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

BS6 Mahindra Bolero की शुरुआती कीमत 7.76 लाख रुपये रखी है जो कि 8.78 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक जाती है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 01:32 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 01:32 PM (IST)
Mahindra Bolero BS6 इंजन के साथ भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
Mahindra Bolero BS6 इंजन के साथ भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra ने घोषणा की है कि उसने भारत में अपनी BS6 Bolero को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने BS6 Mahindra Bolero की शुरुआती कीमत 7.76 लाख रुपये रखी है, जो कि 8.78 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। कंपनी ने इसे तीन वेरिएंट में उतारा है। नई Mahindra Bolero BS6 में कॉस्मैटिक बदलाव के अलावा सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया है।

loksabha election banner

2020 Mahindra Bolero BS6 में कंपनी ने संशोधित ग्रिल के साथ नया बॉनट और हेडलैंप्स दिए हैं जो कि हेलोजन यूनिट्स के साथ आते हैं। इसके साथ ही इसमें इंटीग्रेटेड बीम लाइट, हैजार्ड लाइट और पार्किंग लाइट भी दी है। फ्रंट बंपर को फिर से नया किया है और इसमें नए एयर डैम और फॉग लैंप्स हाउसिंग दी है। रियर की बात करें तो इसमें छोटे-मोटे बदलाव के साथ नया टेल लैंप्स और बूट गेट के लिए डोर हैंडल दिया है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो BS6 Bolero में डुअल एयरबैग्स, हाई स्पीड अलर्ट, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर दिए हैं।

वहीं, पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने इसमें नया 1.5 लीटर थ्री-सिलेंडर mHawk75 डीजल इंजन दिया है, जो 3,600 rpm पर 75 bhp की पावर और 1,600 - 2,200 rpm पर 210 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें 60 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। ग्रामीण इलाकों और टियर 2 में Mahindra Bolero की काफी ज्यादा डिमांड देखी जाती है। वहीं, साल 2020 के पहले दो महीनों जनवरी और फरवरी में Bolero की करीब 5,500 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:

कोरोनावायरस महामारी के बावजूद चीन में इस इलेक्ट्रिक कार का प्रोडक्शन हुआ शुरू

लीज पर ली गई कारों पर Ola ने किराया किया माफ, सभी ड्राइवरों को दे रही ये स्पेशल सुविधाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.