This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

मेड-इन-इंडिया Mercedes-Benz S-Class बहुत ही किफायती कीमत पर भारत में हुई लॉन्च, जानें खासियत

Mercedes - Benz S - Class launched in India जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज़ बेन्ज़ ने भारत में अपनी लोकली असेंबल की गई Mercedes-Benz S-Class को 1.57 करोड़ रुपये की कीमत पर लॉन्च कर दिया है।

Rishabh ParmarThu, 07 Oct 2021 06:09 PM (IST)
मेड-इन-इंडिया Mercedes-Benz S-Class बहुत ही किफायती कीमत पर भारत में हुई लॉन्च, जानें खासियत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mercedes-Benz S-Class को अब स्थानीय रूप से भी असेंबल किया जाएगा और जर्मन ऑटोमेकर ने गुरुवार को फ्लैगशिप 'मेड-इन-इंडिया' सेडान को अधिक किफायती ₹1.57 करोड़ (एक्स शोरूम) की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर दिया है। मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास लॉन्च एडिशन को इस साल जून में एक्सोपर्ट के जरिये खरीदने पर ₹ ​​2.17 करोड़ में लॉन्च किया गया था। उस समय, इसकी केवल 150 यूनिट्स पेश की गई थीं, लेकिन स्थानीय असेंबली के साथ, कंपनी को इसकी मांग में बड़ा इजाफा होने की उम्मीद है। 

मर्सिडीज-बेंज ने इस कैलेंडर वर्ष में भारत में 11 नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। 2021 एस-क्लास का क्लियर रूप से प्रमुख स्थान था। आपको बता दें नई एस-क्लास को दुनिया भर में कई जगहों पर वर्तमान में सबसे अच्छी कार के रूप में माना जाता है। 2021 एस-क्लास को इसकी एक्सटीरियर स्टाइल, केबिन कंफर्ट, फीचर्स और ड्राइवेबिलिटी कैपेसिटी में किये गए अपडेट्स की एक लंबी लिस्ट है।

मर्सिडीज़ बेन्ज़ एस-क्लास इंटीरियर : एस-क्लास में 1,888x 1,728 पिक्सल के साथ 12.8 इंच की मीडिया डिस्प्ले यूनिट, 27 लैंग्वेजेस में इंटीग्रेटेज वॉयस कमांड के साथ आता है, इसमें 320 जीबी एसएसडी, 16 जीबी रैम, 6991 गीगाफ्लॉप्स के साथ जीपीयू, एमबीयूएक्स सिस्टम, ओटीटी कंटेंट डिस्प्ले के साथ रियर-सीट एंटरटेनमेंट स्क्रीन भी है। रियर-सीट टैबलेट, अन्य तकनीक-आधारित हाइलाइट्स के बीच। सभी सीटों पर मसाज फंक्शनलिटी, एयर प्यूरीफिकेशन और फ्रेगरेंस सिस्टम, फंक्शनल एम्बिएंट लाइटिंग, 3 कलर्स लेदर अपहोल्स्ट्री, आदि के साथ कम्फर्ट फीचर्स को हाइलाइट किया गया है।

इंजन : मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास मुख्य रूप से स्पीड और परफॉर्मेंस के लिए नहीं है, लेकिन कंपनी का दावा है कि यह आवश्यकता पड़ने पर इन शानदार स्पीड के साथ धाकड़ परफॉर्मेंस प्रोड्यूस कर सकती है। पेट्रोल इंजन के साथ एक हाइब्रिड सिस्टम है जो फ्लैगशिप सेडान के पावर क्रेडेंशियल्स में अधिक प्रभाव डालता है। कंपनी ने इसे दो वैरिएंट में पेश किया है- Mercedes-Benz S350d जो 2925cc के पेट्रोल इंजन के साथ आती है और 286hp की पॉवर के साथ 600 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकती है। यह प्रीमियम सेडान महज़ 0 से 6.4 सेंकेंड में 100Km की टॉप स्पीड पकड़ सकती है। इसके अलावा Mercedes-Benz S450 4Matic वाला वैरिएंट 2999cc के पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो हाइब्रिड पर 367hp +22 hp की पावर पर 500 Nm और 250 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है और यह महज 5.1 सेकेंड में 100Km की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

 

Edited By Rishabh Parmar