This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Lamborghini Huracan STO भारत में लॉन्च, महज 3 सेकंड में पकड़ लेती है 100 Kmph की रफ़्तार

लैंबॉर्गिनी ने कहा है कि हुराकैन एसटीओ के बाहरी पैनलों के 75 प्रतिशत से अधिक हिस्से में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है जो जिसकी वजह से ये दमदार स्पोर्ट्स कार कुछ ही सेकेंडो में तूफ़ान सी रफ़्तार पकड़ लेती है।

Vineet SinghFri, 16 Jul 2021 07:34 AM (IST)
Lamborghini Huracan STO भारत में लॉन्च, महज 3 सेकंड में पकड़ लेती है 100 Kmph की रफ़्तार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Lamborghini Huracan STO को आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में गुरुवार को लॉन्च कर दिया गया है। इस कार की कीमत 4.99 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) तय की गई है। कंपनी को उम्मीद है कि इस साल भारतीय बाजार में वह Huracan STO के 10 यूनिट्स बेचने में सफल रहेगी। हुराकैन एसटीओ - सुपर ट्रोफियो ओमोलोगटा एक रोड-होमोलॉगेटेड सुपर स्पोर्ट्स कार है जो लेम्बोर्गिनी स्क्वाड्रा कोर्स की हुराकैन सुपर ट्रोफियो ईवीओ रेस सीरीज़ की रेसिंग हेरिटेज से इंस्पायर्ड है।

इंजन और पावर की बात करें तो इस दमदार सुपरकार में V10 नेचुरली-एस्पिरेटेड इंजन लगा हुआ है जो 640hp की मैक्सिमम पावर और 565 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। Huracan STO एक फास्ट कार है जो महज 3 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे और 9 सेकंड में 200 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार हासिल कर लेता है। इस कार की टॉप स्पीड 310 किमी प्रति घंटे है। इस फास्ट कार को हल्के और मजबूत मटीरियल से तैयार किया गया है जिसकी बदौलत ये काम समय में ही बेहतरीन रफ़्तार हासिल कर लेती है। यह ऐरोडायनैमिक कार है जो हवा को काटते हुए तेज रफ़्तार से चलने में पूरी तरह से सक्षम है।

लैंबॉर्गिनी ने कहा है कि हुराकैन एसटीओ के बाहरी पैनलों के 75 प्रतिशत से अधिक हिस्से में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है जो जिसकी वजह से कंपनी इसका वजन कम रखने में सफल रही है और इसकी बदौलत ही ये दमदार स्पोर्ट्स कार कुछ ही सेकेंडो में तूफ़ान सी रफ़्तार पकड़ लेती है।

Huracan STO के फ्रंट बोनट, फेंडर और फ्रंट बम्पर में एक ही कंपोनेंट का इस्तेमाल होता है जिसे लेम्बोर्गिनी इंजीनियरों द्वारा बनाया गया और इसका नाम 'कॉफैंगो' है। फ्रंट बोनट पर लगे नए एयर डक्ट्स सेंट्रल रेडिएटर के जरिए एयरफ्लो को बढ़ाने का दावा करते हैं, जो बदले में इंजन को जल्दी ठंडा करने में मदद करता है। एक नया फ्रंट स्प्लिटर नए डिज़ाइन किए गए अंडरबॉडी और रियर डिफ्यूज़र में एयरफ्लो को निर्देशित करता है। कोफैंगो का साइड प्रोफाइल आगे के पहियों के चारों ओर एयरफ्लो को निर्देशित करता है, ड्रैग को कम करता है।