Move to Jagran APP

KTM 125 Duke दमदार परफार्मेंस और शानदार लुक के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत

KTM 125 Duke भारत में लॉन्च हो चुकी है। यह KTM की भारत में 125 सेगमेंट में पहली बाइक है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 03:14 PM (IST)Updated: Tue, 27 Nov 2018 07:52 AM (IST)
KTM 125 Duke दमदार परफार्मेंस और शानदार लुक के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत
KTM 125 Duke दमदार परफार्मेंस और शानदार लुक के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। KTM 125 Duke भारत में लॉन्च हो चुकी है। यह KTM की भारत में 125 सेगमेंट में पहली बाइक है। इसकी दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 1.18 लाख रुपये है। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि नई बाइक आज से ही भारत के सभी KTM शोरूम में उपलब्ध हो जाएगी। यहां बता दें कि KTM 125 Duke की प्री-बुकिंग करीब एक महीने पहले से ही शुरू हो गई थी।

loksabha election banner

KTM 125 Duke में 124.7 सीसी सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 9,250 rpm पर 14.3 bhp का मैक्सिमम पावर और 8,000 rpm पर 12 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है। इसके अलावा इसमें ABS का स्टैंडर्ड फिटमेंट मिलता है।

200 Duke ABS तीन कलर वेरिएंट ऑरेंज, व्हाइट और ब्लैक में उपलब्ध होगी। इसमें 43 मिलीमीटर का अप-साइड डाउन फोर्क्स सस्पेंशन दिया गया है। वहीं, बैक में 10-अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

ब्रेकिंग फीचर्स की बात करें तो बाइक के फ्रंट में 300 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं, रियर में 230 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक दिया गया है।

बाइक के लॉन्च के मौके पर बजाज ऑटो लिमिटेड के प्रोबाइकिंग के प्रेसिडेंट अमित नंदी ने कहा, "KTM हमेशा अपनी बाइक्स की परफॉर्मेंस, डिजाइन और राइड को लेकर गंभीर है। 125 Duke, KTM ब्रांड का एक नया मील का पत्थर है, जो उन राइडर्स के लिए एक शानदार विकल्प है जो रेसिंग की दुनिया में शुरुआत कर रहे हैं"।

मौजूदा समय की बात करें तो भारत में 125सीसी सेगमेंट में यह एक बेहद पावरफुल बाइक है। हालांकि, ग्राहकों में इसकी माइलेज और राइडिंग एक्सपीरियंस को लेकर भी एक एक्साइमेंट बना है। ऐसे में 125 Duke ग्राहकों की उम्मीद पर खरा उतर पाती है या नहीं ये देखना है।

यह बाइक उन ग्राहकों के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है, जो कम कीमत में एक बेहतरीन रेसिंग बाइक खरीदने की सोच रहे हैं। इसके अलावा यह KTM की अब तक की सबसे सस्ती बाइक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.