Move to Jagran APP

Honda city Hybrid: लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुई होंडा की ये हाइब्रिड कार, पहले से बढ़ जाएगी माइलेज

लंबे इंतजार के बाद आज आखिरकार होंडा सिटी को भारतीय बाजार में हाइब्रिड टेक्नालॉजी के साथ लॉन्च कर दिया गया है। यह गाड़ी पिछले कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में बनी है तो आइये जानते है इस हाइब्रिड कार की कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशन तक की सारी डिटेल्स

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 04 May 2022 12:47 PM (IST)Updated: Thu, 05 May 2022 07:32 AM (IST)
Honda city Hybrid: लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुई होंडा की ये हाइब्रिड कार, पहले से बढ़ जाएगी माइलेज
Honda City Hybrid- भारत में लॉन्च हुई होंडा सिटी की हाइब्रिड कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda City Hybrid e:HEV को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस हाइब्रिड कार की शुरूआती कीमत 19.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। ग्राहक 21,000 रुपये के बुकिंग एमाउंट के साथ देश भर के डीलरशिप पर नई Honda City e:HEV को बुक कर सकते हैं। कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। आइये जानते हैं इसकी खासियत

prime article banner

Honda City Hybrid e:HEV price

कीमत की बात करें तो होंडा सिटी हाइब्रिड की भारत में कीमत 19.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखा गया है। यह गाड़ी सिर्फ टॉप ZX वेरिएंट में आता है। इसकी तुलना में, टॉप ऑफ द लाइन पेट्रोल ऑटो सिटी जेडएक्स की कीमत 15.07 लाख रुपये है (एक्स-शोरूम) है। यानी कीमत के मामले में हाइब्रिड सिटी पेट्रोल सिटी की तुलना में लगभग 4.4 लाख रुपये अधिक महंगी है।

Honda City Hybrid Specification and Features- होंडा सिटी डिजाइन और फीचर्स 

होंडा सिटी के केवल ZX टॉप वेरिएंट में हाइब्रिड टेक्नालॉजी को जोड़ा गया है। फीचर्स की बात की बात करें तो इसमें नियमत होंडा सिटी कारों की तुलना में कुछ आधुनिक फीचर्स मिलते हैं। यह मॉडल कई बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स से लैस है, जिसमें आपको सीएमबीएस (Collision Mitigation Braking System), लेन कीपिंग असिस्ट सिस्टम (एलकेएएस) और ऑटो हाई-बीम जैसै एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। कंपनी ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि सिटी हाइब्रिड होंडा सेंसिंग तकनीक के साथ आएगी, जिसमें आपातकालीन ब्रेकिंग, लेन कीपिंग असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन डिपार्चर वार्निंग और फ्रंट कोलिजन वार्निंग सिस्टम जैसी कई सक्रिय सुरक्षा सुविधाएं शामिल हैं।

Honda City Hybrid Average- पहले से बढ़ जाएगी माइलेज?

नई Honda City e: HEV की माइलेज की बात करें तो कंपनी ने 26.5 kmpl का माइलेज देने का दावा किया गया है। इसके अलावा, पावरट्रेन 126 Ps की कम्बाइंड पॉवर और 253 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। होंडा ने घोषणा की है कि उसका लक्ष्य 2040 तक वैश्विक स्तर पर EVs और FCVs में 100 फीसद ट्रांजिशन हासिल करना है। आपको जानकारी के लिए बता दें यह सेडान थाईलैंड और मलेशिया-स्पेक मॉडल एनईडीसी (नई यूरोपीय ड्राइविंग साइकिल) पर क्रमशः 27.8kmpl और 27.7kmpl की माइलेज देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.