Move to Jagran APP

Hero ने लॉन्च किया अपना स्टाइलिश लुक वाला Dash इलेक्ट्रिक स्कूटर, 4 घंटे में फुल चार्ज

Hero इलेक्ट्रिक ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Dash लॉन्च किया है जिसकी कीमत 62000 रुपये है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 03:29 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 03:29 PM (IST)
Hero ने लॉन्च किया अपना स्टाइलिश लुक वाला Dash इलेक्ट्रिक स्कूटर, 4 घंटे में फुल चार्ज
Hero ने लॉन्च किया अपना स्टाइलिश लुक वाला Dash इलेक्ट्रिक स्कूटर, 4 घंटे में फुल चार्ज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero इलेक्ट्रिक ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Dash लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 62,000 रुपये है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर देशभर के 615 हीरो इलेक्ट्रिक डीलरशिप्स पर जल्द ही उपलब्ध हो जाएगा। हीरो इलेक्ट्रिक के प्रोडक्ट्स में कम स्पीड सीरीज में यह प्रीमियम प्रोडक्ट है। हाल ही में कंपनी ने Optima और Nyx की भी एक्सटेंडेड रेंज वेरिएंट्स 'ER' पेश की है। हालांकि ये स्कूटर्स हाई स्पीड सीरीज के हैं। इनकी कीमत क्रमश: 68,721 रुपये और 69,754 रुपये है। इसके अलावा Hero अपने Dash को लीड-एसिड बैटरी वर्जन के साथ भी लॉन्च करेगा, जिसकी कीमत 45,000 से 50,000 रुपये हो सकती है।

prime article banner

यह देखते हुए कि यह मुख्य रूप से एक इंट्रा-सिटी स्कूटर है, Dash में केवल 25 किमी की शीर्ष गति के साथ सिंगल चार्ज पर 60 किमी की रेंज देता है। इसमें 48V 28Ah रेटिंग वाली लीथियम-आयन बैटरी दी गई है, जो ज्यादा हाई तो नहीं है। इसकी बैटरी फास्ट चार्जर के जरिए फुली चार्ज होने 4 घंटे का समय लेती है। इसके अलावा Dash का ग्राउंड क्लियरेंस 145 mm का है।

Hero Dash ई-स्कूटर में प्रीमियम फीचर्स के तौर पर LED DRLs, LED हेडलाइट, डिजिटल इन्फोर्मेशन कंसोल और एक USB चार्जिंग स्लॉट स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके अलावा आरामदायक सुविधा के लिए इसमें ट्यूबलेस टायर्स और रिमोट बूट अनलॉकिंग फीचर दिया गया है।

Hero Electric की योजना है कि वह 2020 के अंत तक 615 टच प्वाइंट्स से 1,000 डीलर्स का विस्तार करेगी। अगले तीन वर्षों में कंपनी सालाना क्षमता 5 लाख यूनिट्स की करने जा रही है। इसके अलावा Hero इलेक्ट्रिक का कहना है कि हाई स्पीड सीरीज स्कूटर्स को FAME II लाभ भी दिए जा रहे हैं, जो GST दरों में कमी के साथ मिलकर भविष्य में और किफायती बना देगा।

ये भी पढ़ें:

Harley-Davidson LiveWire इलेक्ट्रिक बाइक कल होगी पेश, जानें 5 बड़ी बातें

22.7km का माइलेज देने वाली Kwid की खरीद पर मिल रही छूट, जानें कैसे उठाएं फायदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.