Move to Jagran APP

Ford EcoSport SE भारत में हुई लॉन्च, एक्सटीरियर में मिलेंगे ये बड़े बदलाव

कंपनी ने इस Ford EcoSport SE की कीमत 10.49 लाख रुपये तय की है। इस एसयूवी को कई बदलावों के साथ मार्केट में उतारा गया है। ख़ास बात ये है कि इस बार आपको इस एसयूवी में स्पेयर व्हील देखने को नहीं मिलेगा।

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 10 Mar 2021 01:30 PM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 01:30 PM (IST)
Ford EcoSport SE भारत में हुई लॉन्च, एक्सटीरियर में मिलेंगे ये बड़े बदलाव
Ford EcoSport SE वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ford EcoSport SE Launched: भारत में Ford EcoSport SE को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस एसयूवी की कीमत 10.49 लाख रुपये तय की है। इस एसयूवी को कई बदलावों के साथ मार्केट में उतारा गया है। ख़ास बात ये है कि इस बार आपको इस एसयूवी में स्पेयर व्हील देखने को नहीं मिलेगा। जी हां, इस स्पेयर व्हील को अब टेल गेट से हटा दिया गया है।

loksabha election banner

Ford EcoSport SE पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट में अवेलेबल होगी। अगर बात करें पेट्रोल मॉडल की तो इसकी कीमत 10.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम ) तो वहीं डीजल मॉडल की कीमत 10.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से इनमें से अपना पसंदीदा फ्यूल ऑप्शन चुन सकते हैं। 

इंजन और पावर 

इंजन और पावर की बात करें तो Ford EcoSport SE में पावरट्रेन को पहले जैसा ही रखा गया है। इसमें 1.5-लीटर का थ्री सिलेंडर TiVCT पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 122PS की मैक्सिमम पावर और 149 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं अगर बात करें दूसरे इंजन की तो ये 1.5-लीटर का TDCi इंजन है जो 100PS की मैक्सिमम पावर और 215 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। 

फीचर्स 

आपको बता दें कि कार का फ्रंट लुक मौजूदा स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही रखा गया है जिससे आपको ये कार पुराने मॉडल जैसी ही लगेगी। अगर बात करें फीचर्स की तो ग्राहकों को इस एसयूवी में SYNC 3 इन्फोटेंमेन्ट सिस्टम दिया जाएगा जो एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो सपोर्ट के साथ आता है। 

नई Ford EcoSport SE के लुक और डिजाइन की बात करें तो ये अमेरिका और यूरोप में बेचे जाने वाले मॉडल्स जैसा ही रखा गया है। टेल गेट में स्पेयर व्हील को छोड़कर इस एसयूवी में ग्राहकों को 16-इंच के अलॉय व्हील्स और डुअल टोन रियर बंपर दिया जाएगा। आपको बता दें कि टेल गेट से स्पेयर व्हील हटाने के बाद ग्राहकों को कंपनी एक पंक्चर किट प्रोवाइड करवा रही है जिसकी मदद से ग्राहक पंक्चर को आसानी से रिपेयर कर सकते हैं। कंपनी ने दावा किया है कि ग्राहक कार का टायर पंक्चर होने की स्थिति में महज कुछ ही मिनटों में इस पंक्चर रिपेयर किट की मदद से टायर को ठीक कर सकते हैं और इसमें किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। ख़ास बात ये है कि ग्राहकों को टायर रिपेयर करने के दौरान इसे बाहर निकालना नहीं पड़ेगा जिससे उनका काफी समय और मेहनत बचेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.