Move to Jagran APP

ऑडी RS6 Avant परफॉर्मेंस भारत में हुई लॉन्च, सेकंड़ों में पकड़ लेती है 100kmph की रफ्तार

कंपनी का दावा है कि ऑडी RS6 अवन्त 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में 39 सेकंड़ का वक्त लेती है। पुराने वर्जन के मुकाबले यह 02 सेकंड़ तेज है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sun, 12 Aug 2018 01:43 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 07:40 AM (IST)
ऑडी RS6 Avant परफॉर्मेंस भारत में हुई लॉन्च, सेकंड़ों में पकड़ लेती है 100kmph की रफ्तार
ऑडी RS6 Avant परफॉर्मेंस भारत में हुई लॉन्च, सेकंड़ों में पकड़ लेती है 100kmph की रफ्तार

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। ऑडी इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी नई परफॉर्मेंस कार RS6 अवन्त (Avant) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार की कीमत 1.65 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले इस कार की परफॉर्मेंस में 45bhp की पावर और 50Nm टॉर्क के साथ सुधार किया गया है। कंपनी का दावा है कि ऑडी RS6 अवन्त 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में 3.9 सेकंड़ का वक्त लेती है। पुराने वर्जन के मुकाबले यह 0.2 सेकंड़ तेज है।

loksabha election banner

ऑडी RS6 अवन्त की परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें 5.0 लीटर ट्विन-टर्बो V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 579bhp की पावर और 750Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 8-स्पीड टिप्ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इसके अलावा कार में ऑडी का क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्मट स्टैंडर्ड रखा है। कार की टॉप स्पीड इलेक्ट्रॉनिकली 250 kmph है, लेकिन डायनामिक पैकेज के साथ इसकी स्पीड 305kmph है।

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो ऑडी RS6 अवन्त परफॉर्मेंस में फ्रंट स्प्लिटर, डोर मिरर्स, रियर डिफ्यूजर और फ्रंट ग्रिल पर क्वाट्रो बैजिंग की गई है। कार के परफॉर्मेंस वर्जन में 21 इंच एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। वहीं, RS स्पोर्ट्स एंग्जॉस्ट भी शामिल किए गए हैं। RS6 अवन्त में अडेप्टिव एयर सस्पेंशन और सिलेंडर डिएक्टिवेशन फंक्शन भी दिया गया है जिसकी मदद से उत्सर्जन को कम कर सकते हैं और ईंधन अर्थव्यवस्था में सुधार ला सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.