Move to Jagran APP

Ashok Leyland ने भारत में लॉन्च की Oyster बस, जानें क्या है खास

Ashok Leyland ने अपनी अगली जनरेशन AC मिडी-बस लॉन्च की है जो कि इसके प्रीमियम कैटेगरी में है और इसका नाम Oyster दिया गया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 02:14 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 02:14 PM (IST)
Ashok Leyland ने भारत में लॉन्च की Oyster बस, जानें क्या है खास
Ashok Leyland ने भारत में लॉन्च की Oyster बस, जानें क्या है खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ashok Leyland ने अपनी अगली जनरेशन AC मिडी-बस लॉन्च की है जो कि इसके प्रीमियम कैटेगरी में है और इसका नाम Oyster दिया गया है। Oyster को कंपनी ने स्टाफ और टूरिस्ट कम्यूट के लिए इन-हाउस डिजाइन और मैन्युफैक्चर किया है। Ashok Leyland Oyster 41 रिक्लाइनिंग सीटों के साथ आती है। इसके अलावा इस बस में कोड मानक AIS 052, AIS 140 और AIS 153 है। इसमें ड्राइवर को टिल्ट और टेलिस्कॉपिक स्टीयरिंग, कैबल शिफ्ट गियर मैकेनिज्म दिया गया है जो कि बस की ड्राइविंग क्षमता को आसान बनाता है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें पैसेंजर्स के लिए चौड़ी रिक्लाइनिंग सीटों के साथ आर्म रेस्ट और मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट्स, इंटीग्रेटेड AC लूवर्स के साथ रीडिंग लैंप और साइड लगैज बूथ दिया है।

loksabha election banner

Ashok Leyland के मीडियम एंड हैवी कमर्शियल व्हीकल बिजनेस के हेड, Sanjay Saraswat ने कहा, "तेजी से यात्रियों को आवागमन पर अधिक समय देना पड़ रहा है और आरामदायक और सुरक्षित परिवहन समाधान के लिए बाजार में आवश्यकता है। Oyster एक ऐसा प्रोडक्ट है जो इस जरूरत को पूरा करता है और आवगमन को एक सुखद अनुभव बनाता है। ग्राहकों के अनुभव के अनुसार यह बस लेटेस्ट है और टेक्नोलॉजी के मामले में भी बेहतर है। हम नागरिकों के बड़े पैमाने पर परिवहन के लिए एर्गोनोमिक रूप से डिज़ाइन किए गए, सौंदर्य की दृष्टि से आकर्षक और बेहतर प्रदर्शन वाहनों की दिशा में बदलाव शुरू करने का अवसर पाकर खुश हैं।"

जहां तक इंजन की बात है तो Ashok Leyland ने इसे H-सीरीज 4 सिलेंडर iEGR डीजल इंजन दिया है। यह इंजन BS4 मानकों के अनुरूप है और यह 127 bhp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

यह भी पढ़ें:

भारत में मौजूदा 5 सस्ती और लंबी डीजल कारें, देती हैं CNG से भी ज्यादा माइलेज

ऐसा होगा Maruti Suzuki XL6 का इंटीरियर और शानदार होंगे फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.