This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

आनंद महिंद्रा अपने गैराज में शामिल करेंगे कंपनी की ये दमदार एसयूवी, ग्रामीण इलाकों में है इसकी जबरदस्त डिमांड

आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने 14 जुलाई को लॉन्च की गई नई Mahindra Bolero Neo को अपने गैराज में शामिल करने की बात कही है जिससे लोगों में इस एसयूवी को लेकर दिलचस्पी और ज्यादा बढ़ गई है।

Vineet SinghWed, 14 Jul 2021 02:42 PM (IST)
आनंद महिंद्रा अपने गैराज में शामिल करेंगे कंपनी की ये दमदार एसयूवी, ग्रामीण इलाकों में है इसकी जबरदस्त डिमांड

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आनंद महिंद्रा सोशल मीड़िया पर काफी एक्टिव रहते हैं और कई इंट्रेस्टिंग चीज़ें अपने फॉलोवर्स के साथ साझा करते रहते हैं। अब एक बार फिर से आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने 14 जुलाई को लॉन्च की गई नई Mahindra Bolero Neo को अपने गैराज में शामिल करने की बात कही है जिससे लोगों में इस एसयूवी को लेकर दिलचस्पी और ज्यादा बढ़ गई है। बता दें कि नई महिंद्रा बोलेरो नियो पहले से कहीं ज्यादा स्टाइलिश और प्रीमियम लुक के साथ मार्केट में उतारी गई है साथ ही इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई सारे अपडेट्स दिए गए हैं।

Mahindra Bolero Neo एसयूवी को 8.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया गया है। एक दमदार एसयूवी के हिसाब से ये कीमत काफी किफायती है। आपको बता दें कि ये एसयूवी थर्ड जरनरेशन चेसिस पर तैयार की गई है जिसपर स्कॉर्पियो और थार जैसी दमदार एसयूवीज को भी तैयार किया जाता है। नई बोलेरो नियो का डिजाइन भी काफी यूनीक और स्टाइलिश है।

इंजन और पावर की बात की जाए तो कंपनी ने Mahindra Bolero Neo में 1.5-लीटर mHawk डीजल इंजन लगाया है जो 100 bhp की मैक्सिमम पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ये इंजन माइक्रो-हाइब्रिड तकनीक से लैस है और इसमें इलेक्ट्रॉनिक रूप से स्टार्ट/स्टॉप मिलता है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। आपको नई बोलेरो नियो में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं मिलेगा। महिंद्रा ने इस एसयूवी के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं दिया है। इसके साथ ही इस इंजन में माइक्रो-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। जिससे एसयूवी को इलेक्ट्रॉनिक रूप से स्टार्ट/स्टॉप किया जा सकता है।

अगर बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो नई Mahindra Bolero Neo में ग्राहकों को बेसिक सेफ्टी फीचर्स के साथ ही एडवांस सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं। इन फीचर्स में सीट बेल्ट रिमाइंडर, ऑटोमैटिक डोर लॉक,फॉलो मी हेडलैम्प, सीट बेल्ट रिमाइंडर, डुअल फ्रंट सीट एयरबैग, ओवरस्पीड वॉर्निंग आदि शामिल हैं। इसके साथ ही एसयूवी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रिवर्स पार्किंग कैमरा और कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल जैसे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स शामिल हैं। ये फीचर्स नई Bolero Neo को ड्राइवर और पैसेंजर्स के लिए बेहद ही सुरक्षित वाहन बना देते हैं।