Move to Jagran APP

2021 Porsche Panamera भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.45 करोड़ रुपये

आपको बता दें कि पोर्शे पैनामेरा रेंज में चार मॉडल शामिल हैं जिनमें Panamera Panamera GTS Panamera Turbo S और Panamera Turbo S E-hybrid को शामिल किया गया है। इन कारों को 1.45 करोड़ रुपये में मार्केट में उतारा गया है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 03:09 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 05:21 PM (IST)
2021 Porsche Panamera भारत में हुई लॉन्च, कीमत 1.45 करोड़ रुपये
2021 Porsche Panamera भारत में हुई लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Porsche Panamera रेंज को भारत में 1.45 करोड़ की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता दें कि पोर्शे पैनामेरा रेंज में चार मॉडल शामिल हैं जिनमें Panamera, Panamera GTS, Panamera Turbo S और Panamera Turbo S E-hybrid को शामिल किया गया है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि 2021 Porsche Panamera रेंज की शुरुआत 1.45 करोड़ रुपये से होते है और 2.43 करोड़ (Panamera Turbo S E-Hybrid) तक जाती है। वहीं बात करें Panamera GTS और Panamera Turbo S trims की तो इसकी कीमत 1.86 करोड़ रुपये से 2.12 करोड़ (एक्स शोरूम) तक जाती है।

हाल ही में पोर्श इंडिया के ब्रांड प्रमुख नियुक्त किए गए मनोलिटो वुजिसिक ने कहा है कि, “हम पूरे देश में अपने डीलरशिप पर सभी ग्राहकों के लिए नए Panamera को पेश करने के लिए बेहद उत्साहित हैं। अपने सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास प्रदर्शन, उन्नत कंफर्ट और चेसिस मैनेजमेंट और एक तेज, स्पोर्टियर विजुअल अपीयरेंस के साथ नई पैनामेरा एक 4 डोर लग्जरी कार है। इसने 2009 में अपनी शुरुआत के बाद से ब्रांड की वैश्विक सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और अब यह शक्ति, प्रतिष्ठा और कंफर्ट के अंतिम संयोजन की पेशकश करने वाली नई रेंज के साथ बार को भी ऊपर उठाता है। हमें विश्वास है कि पैनामेरा 2021 में कंपनी को गति प्रदान करेगी , साथ ही हमारे मॉडल रेंज में और अधिक बदलाव आएंगे। ” 

अगर बात करें फीचर्स की तो सभी मॉडल वायरलेस एप्पल कारप्ले, वॉयस कंट्रोल और लेन स्टैंडर्ड सहित अधिक मानक सुविधाओं से लैस हैं। इसमें अडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, नाइट विज़न कैमरा, लेन चेंज असिस्ट, मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स, 360 डिग्री व्यू और हेड-अप डिस्प्ले के साथ पार्क असिस्ट भी है।

यह एक शार्प फ्रंट लुक के साथ आती है और अपने पुराने मॉडल्स की तुलना में कहीं ज्यादा स्पोर्टी और स्टाइलिश है। संपूर्ण पाइनामेरा रेंज में एक बड़ा ग्रिल, बड़ा साइड एयर वेंट, फिर से डिज़ाइन किए गए हेडलाइट्स स्टैंडर्ड मिलते हैं।

Panamera में 2.9-लीटर V6 पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 325bhp की पावर और 450Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। GTS मॉडल में V8 इंजन दिया गया है जो कि  473bhp की पावर और 620Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका Tubo S E-Hybrid V8 बाइटर्बो इंजन से लैस है जो 17.9 kWh की बैटरी पैक के साथ आता है। इस कार का इंजन 552 bhp की पावर और 750 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 8 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.