Move to Jagran APP

2021 Mahindra XUV300 Petrol AMT भारत में हुई लॉन्च, कीमत 9.95 लाख रुपये

Mahindra XUV300 Petrol Automatic Launched महिंद्रा ने अपनी पॉपुलर एसयूवी XUV300 के पेट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट को लांच कर दिया है। 40 प्लस कनेक्टेड फीचर्स के साथ महिंद्रा ने इसमें और भी कई खास फीचर्स दिए हैं जो ग्राहकों को पसंद आएंगे।

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 07:55 AM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 08:48 AM (IST)
2021 Mahindra XUV300 Petrol AMT भारत में हुई लॉन्च, कीमत 9.95 लाख रुपये
2021 Mahindra XUV300 पेट्रोल ऑटो शिफ्ट ट्रांसमिशन तकनीक के साथ लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Mahindra XUV300 को पेट्रोल ऑटो शिफ्ट ट्रांसमिशन तकनीक के साथ मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस एसयूवी को 9.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उतारा  गया है। इस ऑटोशिफ्ट एसयूवी के साथ कंपनी ने घोषणा की है कि इलेक्ट्रिक सनरूफ अब मैनुअल और ऑटोशिफ्ट दोनों एडिशंस पर मिड वेरिएंट W6 से ही उपलब्ध होगी। इससे पहले, AMT केवल एक्सयूवी 300 के डीजल वेरिएंट के साथ ही आता था। लेकिन मार्केट में प्रतिस्पर्धा को देखते हुए कंपनी इसे पेट्रोल में भी पेश करने जा रही है। महिंद्रा एक्सयूवी 300 के पेट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसे फरवरी के मध्य तक डिलीवर किया जाएगा।

loksabha election banner

नई एक्सयूवी 300 ऑटोशिफ्ट के लॉन्च पर महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के सीईओ, ने पर कहा कि युवा भारतीय उपभोक्ता प्रौद्योगिकी के नेतृत्व वाली सुविधा और अनुभवों से समझौता नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा, नए पेट्रोल ऑटो ट्रांसमिशन वाली एक्सयूवी 300 में बेहतरीन तकनीक का उपयोग किया गया है, जो सिटी ड्राइव के साथ-साथ राजमार्गों पर भी एक स्मूथ ड्राइविंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि ग्राहकों की बेहतर सुविधा के लिए 40 से अधिक सुविधाओं के साथ BlueSense Plus तकनीक का भी इस गाड़ी में प्रयोग किया गया है। हमें XUV300 के मिड-वेरिएंट में ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक सनरूफ देते हुए खुशी हो रही है।

कंपनी ने पेट्रोल एक्सयूवी 300 ऑटोमेटिक W8 वेरिएंट को नए कलर ऑप्शन भी दिये हैं। जिनमें Dual-tone Red और Aquamarine कलर शामिल हैं। वहीं, इसके अलावा इस एसयूवी के मैन्युअल W6, W8 और W8(O) वेरिएंट को नए गैलेक्सी ग्रे कलर के साथ अपडेट किया गया है। पेट्रोल ऑटोशिफ्ट लांच के साथ महिंद्रा एसयूवी की टक्कर अब सेग्मेंट में आने वाली विटारा ब्रेज्जा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, निसान मैग्नाइट, हुंडई वैन्यू और किया की सोनेट जैसी कारों से होगी।

बता दें महिंद्रा एक्सयूवी 300 देश की सबसे सुरक्षित कार है। इसे ग्लोबल एनकैप में 5 स्टार की रेटिंग प्राप्त है। इतना ही नहीं इस स्वदेशी कार ने हाल ही में अफ्रीका में भी अपना परचम लहराते हुए 5 स्टार की रेटिंग प्राप्त की और अब वहां की सबसे सुरक्षित कार बन गई है। एक्सयूवी 300 अपने सेग्मेंट की इकलौती कार है जिसमें सुरक्षा के लिहाज से 7 एयरबैग्स दिये गए हैं। इसकी पॉवर की बात करें तो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ पेश किया गया है जो 200 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 108 बीएचपी देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.