Move to Jagran APP

2020 Kia Seltos 10 नए फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, कीमत 9.89 लाख रुपये से शुरू

2020 Kia Seltos को पुराने मॉडल के मुकाबले 10 नए ज्यादा फीचर्स के साथ आती है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 12:25 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 12:55 PM (IST)
2020 Kia Seltos 10 नए फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, कीमत 9.89 लाख रुपये से शुरू
2020 Kia Seltos 10 नए फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, कीमत 9.89 लाख रुपये से शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors India ने भारतीय बाजार में अपनी 2020 Seltos को पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है। 2020 Kia Seltos की कीमत 9.89 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कि 17.34 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। बेस वेरिएंट की कीमतों में कोई बदलाव नहीं देखा गया है, जबकि इस एसयूवी के चुनिंदा वेरिएंट्स की कीमतों में 25,000 रुपये तक की बढ़ोतरी देखी गई है। कंपनी के मुताबिक नया मॉडल अब 10 नए फीचर्स के साथ आता है और इसमें कंपनी ने सेफ्टी, सुविधा, कनेक्टिविटी और डिजाइन में काफी सुधार किया है। इसके अलावा ऑटो निर्माता कंपनी ने Seltos के निचले वेरिएंट पर अधिक उपकरण शामिल किए हैं, जो मॉडल के मूल्य भाग को जोड़ते हैं।

loksabha election banner

Kia ने यह भी घोषणा की है कि कंपनी मार्केट रिसर्च और फीडबैक का जवाब दे रही है और स्मार्टस्ट्रीम पेट्रोल 1..4 लीटर T-GDi GTK और GTX 7-स्पीड DCT वेरिएंट्स को को अब लाइन-अप से बंद कर दिया गया है।

Kia मोटर्स इंडिया के एमडी और सीईओ, Kookhyun Shim ने इस अपडेटेड मॉडल पर टिप्पणी करते हुए कहा, "नई Seltos के साथ Kia मोटर्स इंडिया नए फीचर्स और ऑप्शन्स के साथ भारत की पसंदीदा एसयूवी को और भी आकर्षक बनाती है। Seltos ने हमें सेगमेंट की सभी अपरिवर्तित जरूरतों को संबोधित करने में सक्षम बनाया और रिफ्रेश्ड Seltos में अगली-जेन टेक्नोलॉजी के साथ हमें विश्वास है कि हम ग्राहक को खुशी प्रदान करेंगे जो अद्वितीय है। नई Seltos भारतीय ऑटो बाजार की गहरी समझ और हमारे ग्राहकों की इच्छाओं और आवश्यकताओं का परिणाम है और हमें विश्वास है कि यह भारत में Kia के लिए सभी का दिल जीतना जारी रखेगी।"

नए 10 अपडेट्स के साथ 2020 Kia Seltos में अब इमर्जेंसी स्टॉप सिग्नल्स (ESS) सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड दिया है, जो कि रियर लाइट ऑटोमैटिकली ब्लिंक करने लगती है जब आप 55 kmph से ज्यादा की रफ्तार पर एक दम से ब्रेक लगाते हैं। इसके अलावा कंपनी ने HTX, HTX+ और GTX, GTX+ वेरिएंट्स में 8 अतिरिक्त फीचर्स भी शामिल कर दिए हैं, जो कि UVO कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। इसमें कंपनी ने वॉयस असिस्ट वेक अप कमांड - Hello Kia, स्मार्टवॉच एप कनेक्टिविटी, UVO LITE - कंट्रोल एयर प्योरिफायर, वॉयस असिस्ट इंडियन हॉलिडे इन्फो और वॉयस असिस्ट क्रिकेट स्कोर दिया है। इसके अलावा कार में अब डैशबोर्ड पर मौजूद ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम पर डेको पैनल सिल्वर गार्निश दिया है।

इसके अलावा 2020 Kia Seltos HTX+ और GTX+ ट्रिम्स में अब एक डुअल-टोन विकल्प और एक सनरूफ भी दिया है। इन वेरिएंट्स के लिए नया डुअल-टोन ऑरेंज/व्हाइट कलर स्कीम उपलब्ध कराई गई हैं। इस एसयूवी के सबी ऑटोमैटिक वेरिएंट्स में अब कंपनी ने स्मार्ट-की रिमोट इंजन स्टार्ट दिया है।

इस बीच Kia Seltos ने निचले वेरिएंट्स HTX और GTX में एक LED रूम लैंप, मेटल स्कफ प्लेट्स और एक डुअल मफ्लर डिजाइन के साथ सनरूफ दिया है। HTK वेरिएंट से अ्ब लेदर वाले गियर नॉब दिया है। वहीं, HTK+ ट्रिम में कंपनी ने प्रिंटेड डैशबोर्ड गार्निश दिया है। GTX और GTX+ ट्रिम्स में अब ब्लैक लेदर इंटीरियर दिया गया है। 2020 Seltos में फ्रंट ट्रै और रियर USB चार्जर भी सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड दिए हैं।

इंजन विकल्प की बात करें तो 2020 Kia Seltos में कंपनी ने Smartstream परिवार का 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड और 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, 1.5 लीटर CRDi VGT डीजल इंजन दिया है। ट्रांसमिशन विकल्प की बात करें तो कंपनी ने इसमें 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक, IVT और एक 7DCT दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.