Move to Jagran APP

Toyota Innova Crysta डीजल का नया वेरिएंट लॉन्च, जानें कीमत

Toyota India ने भारत में अपनी बेस्ट सेलर Innova Crysta को अपडेट किया है। Innova Crysta की अब शुरुआती कीमत 14.93 लाख रुपये है जो 22.43 लाख रुपये तक जाती है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 02:21 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 03:10 PM (IST)
Toyota Innova Crysta डीजल का नया वेरिएंट लॉन्च, जानें कीमत
Toyota Innova Crysta डीजल का नया वेरिएंट लॉन्च, जानें कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Toyota India ने भारत में अपनी बेस्ट सेलर Innova Crysta को अपडेट किया है। Innova Crysta की अब शुरुआती कीमत 14.93 लाख रुपये है, जो 22.43 लाख रुपये तक जाती है। वहीं, Innova Touring Sport की शुरुआती कीमत 18.92 लाख रुपये है, जो 23.47 लाख रुपये तक जाती है। Toyota Innova Crysta भारतीय बाजार में इस सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इसके डीजल वेरिएंट में कंपनी ने कई नए फीचर्स को शामिल किया है। Toyota Innova Crysta साल 2016 में लॉन्च हुई थी। तब से अब तक में Toyota ने इस कार के 2,25,000 यूनिट्स की बिक्री की है। इस सेगमेंट में Innova Crysta ने कुल बाजार का 40 फीसद हिस्सा अपने नाम कर रखा है।

loksabha election banner

Toyota Innova Crysta

Toyota Innova Crysta की सीट्स में बदलाव किया गया है। पहले के मुकाबले इसके सीट्स को अपडेट किया गया है। नई Innova Crysta के शीशे पहले के मुकाबले ज्यादा हीट रेजिस्टेंट हो गए हैं। सीधी भाषा में समझें, तो Innova Crysta के शीशों को इस तरह बनाया गया है कि, कार में बैठे यात्री और ड्राइवर को पहले के मुकाबले कम गर्मी का अहसास होगा। ऐसे में गर्म इलाकों में यह कार एक अच्छा विकल्प बन सकती है।

Toyota ने Innova Crysta में फास्ट चार्जिंग वाला USB पोर्ट दिया है। आखिर के दो फीचर्स Innova Touring Sport में भी शामिल किए गए हैं। हालांकि, यह कार ब्लैक इंटीरियर्स के साथ रेड एक्सेंट में आती है।

परफॉर्मेंस

मैकेनकली 2019 Innova Crysta में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। Innova Crysta में पावर के लिए 2.4-लीटर 4-सिलिंडर मोटर दिया गया है। इसका इंजन 5200 आरपीएम पर 144 bhp की मैक्सिमम पावर और 4000 आरपीएम पर 245 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Touring Sport में पावर के लिए 2.8-लीटर 4-सिलिंडर मोटर दिया गया है। इसका इंजन 3400 आरपीएम पर 171 bhp की मैक्सिमम पावर और 1200 से 3400 आरपीएम पर 360 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम     


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.