Move to Jagran APP

2019 Maruti Suzuki Baleno RS का फेसलिफ्ट मॉडल हुआ लॉन्च, कीमत 8.76 लाख रुपये

2019 Maruti Suzuki Baleno RS का फेसलिफ्ट वर्जन भी भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है और इसकी कीमत 8.76 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 01:25 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 01:28 PM (IST)
2019 Maruti Suzuki Baleno RS का फेसलिफ्ट मॉडल हुआ लॉन्च, कीमत 8.76 लाख रुपये
2019 Maruti Suzuki Baleno RS का फेसलिफ्ट मॉडल हुआ लॉन्च, कीमत 8.76 लाख रुपये

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। 2019 Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट भारत में बिक्री के लिए इस हफ्ते से उपलब्ध हो गई है, लेकिन कार कंपनी ने इस का के परफॉर्मेंस वर्जन की जानकारी साझा नहीं की है। हालांकि, हमने इस बात की पुष्टि की है कि 2019 Maruti Suzuki Baleno RS का फेसलिफ्ट वर्जन भी भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है और इसकी कीमत 8.76 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। स्टैंडर्ड वर्जन की तरह Baleno RS में कई अपडेट्स दिए गए हैं। Baleno RS में कई विजुअल अपडेट्स भी दिए गए हैं। हालांकि, इसके इंजन और ट्रांसमिशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कार में इसके टॉप-स्पेसिफिकेशन Alpha वेरिएंट वाले फीचर्स ही दिए जाएंगे।

loksabha election banner

2019 Maruti Suzuki Baleno RS में बड़ी ग्रिल दी गई है जो कि अलग हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ आती है। इसके अलावा हैडलैंप डिजाइन में क्रोम स्लैट दिया गया है। हालांकि, बम्पर नए है और इसमें बोल्डर लाइन्स दी गई हैं। इसके अलावा इसमें एक बड़ा सेंट्रल एयरडैम और नए फॉगलैंप्स दिए गए हैं। अपडेटेड Baleno RS में पुराने मॉडल की तरह ही सिल्वर बम्पर लिप और साइड स्कर्ट्स दिए गए हैं।

2019 Baleno RS के केबिन के बारे में फिलहाल कुछ जानकारी नहीं मिल पाई हैं, लेकिन इसका इंटीरियर मौजूदा Baleno डिजाइन जैसा हो सकता है और इसमें ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट मिल सकता है। फ्रंट फीचर्स के तौर पर नई Baleno RS में रिमोट कीलेस एंट्री के साथ स्टार्ट-स्टॉप इग्निशन बटन, इलेक्ट्रिकली ओपेरेबल ORVMs, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और आदि दिए गए हैं। Baleno RS में नया स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो कि नई-जनरेशन Wagon R में दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो 2019 Baleno RS फेसलिफ्ट में समान 1.0-लीटर, थ्री-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 100bhp की पावर और 150Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। यह मोटर इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

Kia मोटर्स ने शुरू किया अपनी SUV का ट्रायल प्रोडक्श, 10000 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी

हवा से बात करने वाली ये 3 बाइक्स उड़ा देंगी आपके होश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.