Move to Jagran APP

2019 में वोल्वो अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार करेगी पेश, जानिये कंपनी के नए प्लान्स

वोल्वो के अनुसार साल 2019 और 2021 के बीच पांच फुली इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करेगा। इनमें से 3 वोल्वो मॉडल्स और 2 मॉडल्स पोलस्टर द्वारा बनी हुई पूरी तरह इलेक्ट्रिक मोटर वाली होंगी।

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 31 Jan 2018 01:07 PM (IST)Updated: Mon, 05 Feb 2018 10:22 AM (IST)
2019 में वोल्वो अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार करेगी पेश, जानिये कंपनी के नए प्लान्स
2019 में वोल्वो अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार करेगी पेश, जानिये कंपनी के नए प्लान्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। स्वीडिश की कार निर्माता कंपनी वोल्वो ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि कंपनी पहली स्टैंडअलोन इलेक्ट्रिक कार को साल 2019 में पेश करेगी। पिछले साल सितंबर में एक्ससी 40 के लॉन्च पर वोल्वो के CEO हकन सैम्यूलसन ने कहा कि यह पॉलिसी ग्राहकों की इच्छा अनुसार ही बनाई गई है। क्योंकि ज्यादातर ग्राहक इलेक्ट्रिक कारों की ज्यादा डिमांड कर रहे हैं। ऐसे में हम अपने ग्राहकों को वर्तमान और भविष्य दोनों में ही उनकी इच्छा अनुसार काम करना चाहते हैं।

loksabha election banner

वोल्वो के आरएंडडी बॉस, हेनरिक ग्रीन, ने कहा है कि 40.2 कॉन्सेप्ट बेस्ड प्रोडक्शन मॉडल की रेंज को 499 करने की है वोल्वो के अनुसार साल 2019 और 2021 के बीच पांच फुली इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करेगा। इनमें से 3 वोल्वो मॉडल्स और 2 मॉडल्स पोलस्टर द्वारा बनी हुई पूरी तरह इलेक्ट्रिक मोटर वाली होंगी। पोलस्टर वोल्वो की परफोर्मेंस कार बनाने वाली कंपनी है।

हाल में खबर यह भी आई थी की कंपनी पेट्रोल और डीजल इंजन वाले वाहनों की मैन्युफैक्चरिंग बंद कर देगी। वोल्वो कार्स ने इस फैसले का वर्णन किया है। अभी तक यह फैसला किसी भी कार निर्माता द्वारा लिए गए सबसे महत्वपूर्ण फैसलों में से एक है। कंपनी के मुताबिक उनकी रेंज में इलेक्ट्रिक वाहनों सहित कई हाईब्रिड मॉडल्स होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.