This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

अब Volvo की कार पर मिलेगी लाइफटाइम पार्ट्स वारंटी, लग्जरी ग्राहकों के लिए कंपनी ने पेश की खास योजना

Volvo Car India की प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ​​ने कहा भारत में पहली बार लग्जरी ग्राहकों के लिए इस तरह की पहल की पेशकश की गई है। ऑटोमोटिव उद्योग में यह एक अनूठी पेशकश है जो ग्राहकों को लापरवाह और सुरक्षित कार स्वामित्व प्रदान करती है।

BhavanaThu, 14 Oct 2021 07:41 AM (IST)
अब Volvo की कार पर मिलेगी लाइफटाइम पार्ट्स वारंटी, लग्जरी ग्राहकों के लिए कंपनी ने पेश की खास योजना

नई दिल्ली, पीटीआई। Volvo Car warranty Update: भारत में एक नई पहल की शुरुआत करते हुए स्वीडन की वाहन निर्माता कंपनी वॉल्वो कार इंडिया ने घोषणा की है, कि वह देश में अपने ग्राहकों के लिए लाइफटाइम पार्ट्स वारंटी योजना लेकर आई है। ऑटोमेकर ने एक बयान में कहा, कि ग्राहकों के लिए आजीवन वाहन पार्ट की वारंटी 1 अक्टूबर, 2021 से खरीदे गए और अधिकारिक वोल्वो वर्कशॉप में लगाए गए ओरिजनल पुर्जों पर लागू होगी।वारंटी योजना के तहत वाहन के पार्ट और लेबल कॉस्ट दोनों को कवर किया जाता है।

यह वारंटी पुर्जे की खरीद की तारीख से शुरू होकर तब तक रहेगी जब तक कार का स्वामित्व नहीं बदलता है। नई योजना वर्तमान में बिक्री पर वोल्वो कारों के साथ-साथ आने वाले मॉडल जैसे S90 और XC60 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड कारों पर भी लागू होगी। बताते चलें, कि वोल्वो 19 अक्टूबर को दो मॉडल को भारत में लॉन्च करेगी। 

वहीं वोल्वो ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि उसका ऑल-इलेक्ट्रिक वाहन - XC40 रिचार्ज - 2022 की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जाएगा। इससे कंपनी लग्जरी इेक्ट्रिक ब्रांड लीग में अपनी पहल करेगी, जिसमें मर्सिडीज-बेंज, ऑडी और जैगुआर लैंड रोवर पहले से ही शामिल है। बता दें, कंपनी की योजना देश में हर साल एक इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की है।

वोल्वो कार इंडिया की प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ​​ने कहा, "भारत में पहली बार लग्जरी ग्राहकों के लिए इस तरह की पहल की पेशकश की गई है। ऑटोमोटिव उद्योग में यह एक अनूठी पेशकश है जो ग्राहकों को लापरवाह और सुरक्षित कार स्वामित्व प्रदान करती है।" अगर कार का नया पंजीकृत मालिक है, तो वारंटी समाप्त हो जाएगी।" हालांकि, हार्डवेयर प्रतिस्थापन से जुड़े भागों, बैटरी, सहायक उपकरण और सॉफ़्टवेयर के सामान्य टूट-फूट पर यह लागू नहीं होती है। वहीं नई कार वारंटी या विस्तारित वारंटी के तहत बदले गए पुर्जे इस योजना के तहत कवर नहीं होंगे।

Edited By: Bhavana