Vmoto Electric Scooter का फ्लीट कॉन्सेप्ट F01 हुआ पेश, सिंगल चार्ज में मिलेगी 90 Km तक की रेंज

Vmoto फ्लीट कॉन्सेप्ट F01 एक 2000-वाट इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है जो शहरी आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त है। यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 90 किमी तक की रेंज देता है। हालांकि इसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटे तक सीमित है।

BhavanaPublish: Wed, 08 Dec 2021 08:13 AM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 07:30 AM (IST)
Vmoto Electric Scooter का फ्लीट कॉन्सेप्ट F01 हुआ पेश, सिंगल चार्ज में मिलेगी 90 Km तक की रेंज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Vmoto Electric Scooter Update : भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में आगाज करते हुए पर्थ स्थित Vmoto और चीन स्थित Super Soco की इकाई Vmoto Soco Group ने दुनिया भर में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की योजना बनाई है। इसी क्रम में आगे बढ़ते हुए EICMA 2021 में कंपनी ने Vmoto फ्लीट कॉन्सेप्ट F01 को पेश किया है, जो मुख्य रूप से B2B सेगमेंट में एंट्री करेगा। बता दें, Vmoto के पोर्टफोलियो में पहले से ही कई B2B इलेक्ट्रिक वाहन शामिल हैं। इसमें VS1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, VS2 लाइट व्हीकल और VS3 नाम का इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर शामिल है।

Vmoto फ्लीट इलेक्ट्रिक स्कूटर F01 के डिजाइन को देखते हुए यह कहा जा सकता है, कि Vmoto फ्लीट कॉन्सेप्ट F01 को विशेष रूप से B2B परिवहन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बनाया गया है। इसमें एक न्यूतम डिज़ाइन दिया गया है, और यह उचित मात्रा में भार वहन करने में सक्षम प्रतीत होता है। Vmoto फ्लीट कॉन्सेप्ट F01 एक 2000-वाट इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है, जो शहरी आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त है। यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 90 किमी तक की रेंज देता है। हालांकि, इसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटे तक सीमित है। वहीं चार्जिंग की बात करें तो इसे 100% तक चार्ज करने में लगभग 6 घंटे का समय लगता है।

Vmoto फ्लीट कॉन्सेप्ट F01 देखने में भी काफी आकर्षक है। हालांकि यह एक लोड कैरियर है, इसकी प्रमुख विशेषताओं में चिकना हेडलैंप, यू-आकार का डीआरएल और एर्गोनॉमिक रूप से रखा हैंडलबार शामिल हैं। स्कूटर के पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस होने की संभावना है। बता दें, Vmoto Soco Group ने अभी तक भारतीय बाजार में अपनी पारी शुरू नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है, कि बर्ड ग्रुप के हिस्से बर्ड इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के साथ सहयोग के हिस्से के रूप में इन ईवीएस को भारत में रीब्रांड किया जाएगा। उदाहरण के लिए, पहला Vmoto EV जिसे यहां लॉन्च किया जा सकता है, वह है SuperSoco CUx। इसे बर्ड ES1+ के नाम से बेचा जाएगा और इसकी कीमत लगभग 50,000 रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

Edited By Bhavana

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept