Move to Jagran APP

साउथ सुपरस्टार विजय पर लग्जरी कार खरीद मामले में 1 लाख रुपये का जुर्माना

विजय साउथ सिनेमा के एक जाने-जाने माने एक्टर हैं जिनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। साल 2012 में इंग्लैंड से कार के इम्पोर्ट से संबंधित याचिका को खारिज करते हुए न्यायमूर्ति एसएम सुब्रमण्यम ने विजय पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 06:26 PM (IST)Updated: Thu, 15 Jul 2021 07:40 AM (IST)
साउथ सुपरस्टार विजय पर लग्जरी कार खरीद मामले में 1 लाख रुपये का जुर्माना
साउथ सुपरस्टार विजय पर 1 लाख रुपये का जुर्माना

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। साउथ सुपरस्टार विजय पर मद्रास हाईकोर्ट ने 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। विजय को 9 साल पुराने मामले में सजा के तौर पर 1 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा। दरअसल विजय ने साल 2012 में 8 करोड़ की रोल्स रोल्स घोस्ट कार को लंदन से भारत में इंपोर्ट करवाया था जिस पर उन्होंने 1.6 करोड़ रुपये का एंट्री टैक्स नहीं चुकाया और इसी मामले में उनपर जुर्माना किया गया है।

loksabha election banner

बता दें विजय साउथ सिनेमा के एक जाने-जाने माने एक्टर हैं जिनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। साल 2012 में इंग्लैंड से कार के इम्पोर्ट से संबंधित याचिका को खारिज करते हुए, न्यायमूर्ति एसएम सुब्रमण्यम ने विजय पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है, जिसमें उन्हें दो सप्ताह के भीतर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री कोविड -19 जन राहत कोष में राशि का भुगतान करने का निर्देश दिया गया।

जस्टिस एसएम सुब्रह्मण्यम ने कहा कि अभिनेता (विजय) के लाखों फैंस हैं। ये सभी फैंस एक्टर्स को असली हीरो मानते हैं। उनसे यह उम्मीद नहीं की जाती है कि वह सिर्फ रील हीरो की ही तरह पेश आएं। टैक्स चोरी को राष्ट्र विरोधी सोच और मानसिकता माना जाना चाहिए।

आपको बता दें की रोल्स रॉयस घोस्ट एक सुपर लग्जरी सेडान कार जिसका इस्तेमाल भारत समेत दुनिया की कई नामचीन हस्तियां करती है। इस कार को दुनियाभर में पसंद किया जाता है और ये बेहद पावरफुल होने के साथ ही बेस्ट फीचर्स के साथ अवेलेबल है। इंजन और पावर की बात की जाए तो, इस कार में 6.75-लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी12 पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 571 PS bhp की पावर और 850 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन की मदद से ये कार महज 4.8 सेकेंड में 0-100 km/h की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की टॉप स्पीड 250 km/h है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.