Upcoming Car: भारत में इस हफ्ते लॉन्च हो रही ये धांसू कारें, लग्जरी कारें भी शामिल

देश की कई कार निर्माता कंपनियां इस हफ्ते भारत में कुछ नई कारें लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। आने वाले सप्ताह में सीएनजी मॉडल्स से लेकर प्रीमियम एसयूवी जैसे मॉडल्स पेश किए जाएंगे। आइए जानते हैं इस सप्ताह देश में लॉन्च होने वाली कारों के बारे में।

Sarveshwar PathakPublish: Mon, 17 Jan 2022 11:35 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 06:26 AM (IST)
Upcoming Car: भारत में इस हफ्ते लॉन्च हो रही ये धांसू कारें, लग्जरी कारें भी शामिल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। साल 2022 में कई एसयूवी कार लॉन्च होने जा रही हैं। कुछ नई कारें लॉन्च भी हुई हैं। साथ ही, देश के कई बड़े कार निर्माता इसी हफ्ते भारत में कुछ और नए मॉडल्स को पेश करने की तैयारी कर रहे हैं। आने वाले सप्ताह में सीएनजी मॉडल्स से लेकर प्रीमियम एसयूवी जैसे मॉडल्स पेश किए जाएंगे। आइए जानते हैं इस सप्ताह देश में लॉन्च होने वाली कारों के बारे में।

टाटा टियागो सीएनजी

टाटा मोटर्स ने हाल ही में भारत में 19 जनवरी 2022 को सीएनजी कार्स पेश करने का ऐलान किया था। टियागो कंपनी के लाइन-अप का पहला मॉडल होगा, जो सीएनजी विकल्प में ऑफर किया जाएगा। साथ ही कंपनी टिगोर सीएनजी को भी लॉन्च कर सकती है। दोनों ही मॉडल्स साल 2021 में कई बार टेस्ट के दौरान नजर आए हैं। इसके अलावा हाल ही में लॉन्च हुई पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भी देश में कई बार टेस्ट के दौरान नजर आई थी, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसका सीएनजी वर्जन भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

भारत में चुनिंदा डीलर्स ने टियागो और टिगोर की बुकिंग अनाधिकारिक तौर पर शुरू कर दी है। उम्मीद है कि सीएनजी वर्जन XE और मिड-स्पेक XT वेरीएंट में ऑफर किया जाएगा। इसमें 1.2 लीटर नैचुरली-ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा, जो 85bhp का पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें पांच-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स को जोड़ा जाएगा। इसके सीएनजी वर्जन के पावर के आंकड़े पेट्रोल वर्जन की तुलना में अलग हो सकते हैं।

टोयोटा Hilux

टोयोटा ने हाल ही में अपडेटेड कैमरी को भारत में लॉन्च किया। अब कंपनी भारतीय बाजार में 20 जनवरी 2022 को अपने दूसरे प्रॉडक्ट Hilux को लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि हीलक्स पिक-अप डीलरशिप्स पर पहुंचना शुरू हो चुकी है। यह कार इमोशनल रेड, ग्रे मेटैलिक, पर्ल वाइट, सिल्वर मेटैलिक और सुपर वाइट के पांच रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी। हीलक्स में 2.8-लीटर डीजल इंजन होगा, जो 201bhp का पावर और 500Nm का टॉर्क पैदा करेगा। इसमें मैनुअल व ऑटोमैटिक ट्रैंस्मिशन को जोड़ा जाएगा।

ऑडी Q7

ऑडी अगले हफ्ते भारत में Q7 फेसलिफ्ट को लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने इसके लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं की है। Q7 में वर्टिकल स्लैट्स के साथ नया सिंगल-फ्रेम ग्रिल, आगे अपडेटेड बम्पर, पैनॉरमिक सनरूफ, शार्क-फिन एन्‍टिना और एलईडी हेडलैम्प्स जैसे फीचर्स होंगे। इसमें 3.0-लीटर, टीएफ़एसआई पेट्रोल इंजन होगा, जो 335bhp का पावर और 500Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें आठ-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा जाएगा।

बीएमडब्ल्यू X3 फेसलिफ्ट

बीएमडब्ल्यू ने हाल ही में भारत में X3 फेसलिफ्ट को टीज किया था। मौजूदा मॉडल की तरह ही आने वाली बीएमडब्ल्यू X3 में आगे और पीछे अपडेटेड बम्पर्स के साथ बड़ा किडनी ग्रिल, नए एलईडी हेडलैम्प्स और टेललाइट्स मौजूद होंगे। इस वीइकल में आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रैंस्मिशन के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन होगा।

Edited By Sarveshwar Pathak

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept