Move to Jagran APP

Kia India अगले साल लॉन्च करने जा रही है अपना KY मॉडल, बड़ी फैमिली के लिए है यह कार

किआ इंडिया (Kia India) जल्द ही भारत में एक नया मॉडल पेश करने जा रही है। किआ इंडिया वर्तमान में भारत में तीन कारें बेचती है- सेल्टोस सोनेट और कार्निवल। कंपनी अपने चौथे मॉडल (Codenamed KY) को 16 दिसंबर को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 09:46 AM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 02:51 PM (IST)
Kia India अगले साल लॉन्च करने जा रही है अपना KY मॉडल, बड़ी फैमिली के लिए है यह कार
Kia India अगले साल लॉन्च करने जा रही है अपना KY मॉडल

नई दिल्ली, पीटीआइ। ऑटोमेकर किआ इंडिया (Kia India) अपने प्रोडक्शन पोर्टफोलियो को और मजबूत करना चाह रही है, इसी क्रम में कंपनी अगले साल की पहली तिमाही में देश में एक नया मॉडल पेश करने के लिए तैयार है। Kia India वर्तमान में सेल्टोस (kia Seltos), सोनेट (Kia Sonet) and कार्निवल( Kia Carnival) की इंडियन मार्केट में बिक्री कर रही है। वहीं, कंपनी 16 दिसंबर को अपने चौथे मॉडल (कोडनेम केवाई) का विश्व स्तर पर अनावरण करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि, इस प्रोडक्ट को अगले महीने रिवील किया जाएगा, लेकिन इसे मार्केट में प्रवेश करने के लिए अगले साल के जनवरी-मार्च तिमाही तक का समय लग सकता है।

loksabha election banner

किआ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ ताए-जिन पार्क ने यहां एक कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत में कहा, "भारत वैश्विक स्तर पर किआ के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है, न केवल बिक्री की मात्रा, बल्कि इसमें उत्पादन और वैश्विक अनुसंधान और विकास केंद्र बनने की भी क्षमता है। भारत में हमारी सेल्टोस, सोनेट और कार्निवल प्रोडक्ट्स को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।"

पार्क ने कहा, "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि किआ इंडिया ((Kia India) 2022 की पहली तिमाही में अपना नया प्रोडक्ट 'केवाई' पेश करेगी। केवाई के साथ, हम अपने बिजनेस और ऑपरेशन को मजबूत करने के लिए भारत के अगले विकास चरण की शुरुआत करेंगे।"

उन्होंने कहा कि इस कार को बड़ी फैमिली कार के लिहाज से डिजाइन किया गया है, हमारा इरादा इस बार केवल 6-7 सीटर कार लॉन्च करने का नहीं है, बल्कि हम एक ऐसा नया सेगमेंट बनाना चाहते हैं, जो फिलहाल नहीं है। KY इस सेगमेंट में गेम चेंजर होने जा रहा है।

किआ इंडिया देश में सबसे तेजी से बढ़ने वाली कार निर्माताओं में से एक है। कंपनी ने भारतीय बाजार में कदम रखने के दो साल से भी कम समय में तीन लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने इस साल जुलाई में इस सफलता को हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.