This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Honda भी भारत में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर, Bajaj Chetak, Ola और Tvs iQube को देगा टक्कर

Honda2Wheelers भारतीय बाजार के लिए एक इलेक्ट्रिक टू व्हीलर पर काम कर रही है। जो भारतीय बाजार में ओला बजाज ऑटो टीवीएस मोटर आदि को टक्कर देगी। बता दें सभी भारत में पहले ही एक ई स्कूटर लॉन्च कर चुके हैं।

BhavanaSun, 17 Oct 2021 10:34 AM (IST)
Honda भी भारत में लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर, Bajaj Chetak, Ola और Tvs iQube  को देगा टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Honda Electric Scooter: भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में लगातार वाहन निर्माता कंपनियां एंट्री कर रही है, इसी क्रम में आगे बढ़ते हुए खबर है, कि Honda2Wheelers भारतीय बाजार के लिए एक इलेक्ट्रिक टू व्हीलर पर काम कर रही है। जो भारतीय बाजार में Ola, Bajaj Chrtak, Tvs iQube आदि को टक्कर देगी। 

BENLY e इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग शुरू

फिलहाल कंपनी ने भारत में आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा है। बहरहाल, होंडा के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों का कहना है कि कंपनी ने ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया में BENLY e इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी वर्तमान में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए बाजार का मूल्यांकन कर रही है और ग्राहक "अगले वित्तीय वर्ष के भीतर HMSI EV उत्पाद देखने में सक्षम होंगे"।

Honda Motor द्वारा विकसित Benly e स्कूटर का टोक्यो मोटर शो 2019 में पेश किया गया था। हालाँकि, हम अभी तक कंफर्म नहीं कर सकते हैं कि क्या यही वास्तव में कंपनी का पहला ई स्कूटर बन जाएगा। जब BENLY e टू-व्हीलर की शुरुआत हुई, तो कंपनी ने बताया था, कि स्कूटर को व्यावसायिक उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है। तो, हो सकता है Honda भारत में एक और EV लाएगी।

वर्तमान में देश का सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर

ईवी बाजार में ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में अपने पहले ओला स्कूटर को लॉन्च किया। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने पहले 24 घंटों के भीतर रिकॉर्ड तोड़ 100,000 बुकिंग्स हासिल की हैं। जिससे यह दुनिया में सबसे ज्यादा बुकिंग हासिल करने वाला प्री-बुक्ड स्कूटर बन गया है। ओला इलेक्ट्रिक ने 15 जुलाई की शाम को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग शुरू की थी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। जिसकी शुरुआती कीमत 99,999 रुपये तय की गई है।

Edited By: Bhavana