Move to Jagran APP

Upcoming CNG Car 2022: टाटा टियागो और टिगोर सीएनजी कार की डीलरशिप स्तर पर शुरू हुई बुकिंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक डीलरशिप स्तर पर प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया गया है जहां इस कार को बुक करने के लिए आपको 5000 से लेकर 10000 रुपये तक लोकेशन और वैरिएंट के आधार पर टोकन राशि देना होगा।

By Atul YadavEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 01:01 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 06:57 AM (IST)
Upcoming CNG Car 2022: टाटा टियागो और टिगोर सीएनजी कार की डीलरशिप स्तर पर शुरू हुई बुकिंग
Upcoming CNG Car 2022: टाटा मोटर्स ने सीएनजी कार टियागो और टिगोर की शुरू की प्री-बुकिंग प्रक्रिया

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। साल 2022 में कई लोगों का प्लान सीएनजी कार खरीदने का है, अगर उनमें से आप भी हैं तो, आपके लिए एक खुशखबरी है। टाटा मोटर्स की आगामी लॉन्च होने वाली कारें टाटा टियागो, टाटा टिगोर सीएनजी की बुकिंग शुरू हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक डीलरशिप स्तर पर प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया गया है, जहां इस कार को बुक करने के लिए आपको 5000 से लेकर 10,000 रुपये तक लोकेशन और वैरिएंट के आधार पर टोकन राशि देना होगा। हालांकि, कंपनी ने इन सीएनजी कारों के लॉन्च को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टी नहीं की है। कयास लगाया जा रहा है ये कारें इस महीने में लॉन्च हो सकती हैं।

loksabha election banner

कई बार वायरल हुई तस्वीर

टाटा मोटर्स की सीएनजी से चलने वाले टियागोऔर टिगोर मॉडल्स को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। शेयर तस्वीर के अनुसार टेस्टिंग मॉडल पूरी तरह से ढंका हुआ नहीं था और उस पर 'ऑन टेस्ट बाय एआरएआई' का स्टिकर लगा हुआ था। हालांकि, इस कार को लॉन्च होने के बाद ही इसके बारे में अधिक विवरण सामने आएगा।

कम्फर्ट

अगर इन दोनों कारों के कम्फर्ट की बात करें तो दोनों मॉडल टियागो और टिगोर अपने पेट्रोल से चलने वाले मॉडलों के समान ही रहेंगे। लेकिन दोनों ही कारें टाटा मोटर्स को एक नए संभावित बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में मदद करेंगे। पिछले साल ईंधन की कीमतों में भारी बढ़ोतरी को देखते हुए, लोग पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों के विकल्प की तलाश कर रहे हैं और सीएनजी की काफी मांग है, यहां तक ​​कि सरकार भी सीएनजी ईंधन पर अधिक जोर दे रही है।

लॉन्चिंग के बाद मुकाबला

टाटा टियागो सीएनजी मॉडल का भारतीय बाजार में सीधे तौर पर मारुति सुजुकी वैगनआर सीएनजी, ह्यूंदै सैंट्रो सीएनजी जैसी कारों से मुकाबला होगा। जबकि, टाटा टिगोर सीएनजी कार का मुकाबला मारुति सुजुकी की आनेवाली सेडान डिजायर सीएनजी और ह्यूंदै ऑरा सीएनजी कारों से होगा।

2025 तक 6,000 और बनेंगे सीएनजी स्टेशन

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के अनुसार, भारत में 2019 में 143 शहरों में 1,300 स्टेशनों की तुलना में अब तक 293 शहरों में 3,500 सीएनजी फिलिंग स्टेशन हैं। अब इसके 2025 तक 6,000 स्टेशनों तक और विस्तार होने की संभावना है। वहीं 2030 तक यह संख्या 10,000 स्टेशनों तक पहुंचाने का लक्ष्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.