Move to Jagran APP

Upcoming Cars Under 6 lakh: महज 6 लाख के भीतर आ रही हैं ये गाड़ियां, शानदार माइलजे के साथ जानें कब होंगी लॉन्च

फिलहाल इस कार के इंजन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद हैं कि इस कार में टियागो और अल्ट्रोज़ से प्रेरित 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाएगा। रिपेाट के मुताबिक इसकी कीमत 6 लाख के आसपास रखी जाएगी।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 05:36 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 08:53 AM (IST)
Upcoming Cars Under 6 lakh:  महज 6 लाख के भीतर आ रही हैं ये गाड़ियां, शानदार माइलजे के साथ जानें कब होंगी लॉन्च
Renault Kiger मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: Renault )

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Car Under 6 Lakh: साल 2020 के आखरी महीने की शुरुआत हो चुकी है, और इस साल वाहन निर्माता कंपनी लॉकडाउन के चलते कुछ खास वाहनों को बाजार में नहीं उतार पाई हैं, बावजूद इसके लगातार वाहनों की लां​चिंग जारी है। लेकिन कोविड ने कुछ गाड़ियों की लांचिंग को पीछे जरूर धकेल दिया है। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसी अपकमिंग गाड़ियों की जानकारी जिनकी कीमत महज 6 लाख के भीतर होगी।

loksabha election banner

Tata HBX: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स लगातार अपने पोर्टफोलियो को विस्तार करने पर काम कर रही है। जिसमें कंपनी की कई गाड़ियों को लॉन्च किया जाएगा। इस सूची की पहली कार टाटा की एचबीएक्स होगी। टाटा एचबीएक्स को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान लेह की सड़कों पर देखा गया है। जिसे कंपनी लॉन्च के समय हार्निबल नाम दे सकती है। रिपेाट के मुताबिक इसकी कीमत 6 लाख के आसपास रखी जाएगी।  

Renault Kiger: भारत में कम बजट और शानदार स्पेस की गाड़ियों की मांग के चलते एक नए सेगमेंट सब कॉम्पैक्ट एसयूवी की शुरुआत काफी पहले हो चुकी है। इसकी को ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां इसे भुनाने की तैयारी कर रही हैं। इसी क्रम में फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो अपनी आगामी सब-कॉम्पैक्ट SUV Kiger को लॉन्च करने के लिए तैयार है। किगर का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा XUV300, किआ सेल्टॉस और टोयोटा अर्बन क्रूजर से होगा। जिसकी कीमत कंपनी 6 लाख के भीतर रखेगी। 

Maruti Celerio: मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय हैचबैक सेलेरियो के नए अवतार पर काम कर रही है, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। नई सेलेरियो कंपनी के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। उम्मीद है कि इस कार में कंपनी 1.0-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी, जो 66bhp की पावर और 90Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम होगा। कीमत की बात करें तो नई सेलेरियो की कीमत 5 लाख से शुरू हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.