Move to Jagran APP

Upcoming Cars 2022: आज लॉन्च होगी टोयोटा की दमदार पिक-अप एसयूवी Toyota Hilux, जानें धांसू फीचर्स

इस साल अगर आप कोई धांसू पिक-अप कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो टोयोटा हिलक्स आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है क्योंकि टाटा किर्लोस्कर मोटर आज यानी 20 जनवरी को अपनी नई पिक-अप एसयूवी को लॉन्च करने के लिए तैयार है।

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 08:11 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 08:27 AM (IST)
Upcoming Cars 2022: आज लॉन्च होगी टोयोटा की दमदार पिक-अप एसयूवी Toyota Hilux, जानें धांसू फीचर्स
Upcoming Cars 2022: कल लॉन्च होगी टोयोटा की दमदार एसयूवी Toyota Hilux

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में इस साल एक से बढ़कर एक धांसू कारें लॉन्च होने वाली हैं, वहीं इस महीने कुछ बेहतरीन कार को लॉन्च भी किया जा चुका है। इसी क्रम में दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इस साल 2022 की अपनी पहली लॉन्चिंग के लिए तैयार है। यह नई गाड़ी Toyota Hilux भारतीय बाजार में 20 जनवरी यानी आज प्रवेश करने के लिए तैयार है। अगर आप भी इस साल नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो, यहां आपको बताने जा रहे हैं टोयोटा हिलक्स की बुकिंग से लेकर इंजन तक की सारी डिटेल्स

loksabha election banner

बुकिंग

टोयोटा की इस अपकमिंग दमदार एसयूवी-पिकअप की बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है, कयास लगाया जा रहा है कि इस गाड़ी की बुकिंग लॉन्चिंग के समय से शुरू हो सकती है। इसका मतलब साफ है कि कल गाड़ी को लॉन्च भी किया जाएगा और साथ ही साथ इसकी बुकिंग भी शुरू हो जाएगी।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो, इस कार में बहुत बड़ा हेक्सागोनल ग्रिल, यूनिक स्वेप्ट-बैक LED हेडलैम्प्स और ज्यादा रफ एंड टफ बम्पर है। वहीं इसके इंटीरियर की बात करें तो इसके अंदर की तरफ, हिलक्स के भारत में फॉर्च्यूनर के साथ बहुत सारे इक्विपमेंट और टूल्स शेयर करने की उम्मीद है। डैशबोर्ड डिजाइन, स्टीयरिंग व्हील और सीटों नई डिजाइन के साथ आएंगी।

दमदार इंजन

टोयोटा हेलक्स के दमदार इंजन की बात करें तो, इसमें फॉर्च्यूनर के 2.8-लीटर डीजल इंजन से संचालित होने की उम्मीद है, जो फोर व्हील ड्राइव के साथ आता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इसके गियरबॉक्स ऑप्शन के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है। इसका इंजन 204hp की पावर और 500Nmकी पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

डायमेंशन

हिलक्स फैमिलियर IMV-2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर को भी आधार बनाता है। तो, इंजन, गियरबॉक्स, फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम और सस्पेंशन कंपोनेंट्स जैसे बहुत सारे पार्ट्स शेयर किए जाएंगे। हिलक्स की लंबाई 5,285 मिमी है और इसका व्हीलबेस 3,085 मिमी है।

अनुमानित कीमत

कीमत की बात करें तो, हिलक्स की कीमत के बारे में तो अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। कयास लगाया जा रहा है कि इसकी अनुमानित कीमत लगभग 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.