Move to Jagran APP

Upcoming Car 2022: इस साल लॉन्च होंगी ये 5 टॉप कारें, इलेक्ट्रिक व्हीकल भी शामिल

अगर आप भी पिछले साल कार खरीदने का मन बना रहे थे और खरीद नहीं पाए तो आपको ये खबर पढ़नी चाहिए जहां हम आपको बताने जा रहे हैं उन टॉप कारों के बारे में जो इस साल लॉन्च होने के लिए तैयार हैं।

By Atul YadavEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 09:18 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 07:38 AM (IST)
Upcoming Car 2022: इस साल लॉन्च होंगी ये 5 टॉप कारें, इलेक्ट्रिक व्हीकल भी शामिल
Upcoming Car 2022: इस साल लॉन्च होंगी ये 5 टॉप कारें, इलेक्ट्रिक व्हीकल भी शामिल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पिछले साल 2021 में कई बेहतरीन कारे लॉन्च होने वाली थी, जो किसी कारण वश लॉन्च नहीं हो पाईं, लेकिन वाहन निर्माता कंपनियां इस साल उन टॉप कारों को लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। अगर आप भी पिछले साल कार खरीदने का मन बना रहे थे और खरीद नहीं पाए तो, आपको ये खबर पढ़नी चाहिए, जहां हम आपको बताने जा रहे हैं उन टॉप कारों के बारे में, जो इस साल लॉन्च होने के लिए तैयार हैं। इस लिस्ट में इलेक्ट्रिक कार भी शामिल है।

loksabha election banner

Mahindra Scorpio

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो की मार्च से सेल शुरू हो सकती है। नए अपडेटेड कार में सनरूफ मिल सकता है। 2022 की दूसरी छमाही तक महिंद्रा अपनी एक एसयूवी मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

मारुति टोयोटा नई एसयूवी

मारुति इस साल टोयोटा एसयूवी को इस साल लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह मारुति का सबसे महंगा उत्पाद होगा और उम्मीद है कि इसमें बहुत सी मारुति की टेक्नालॉजी, कनेक्टिविटी और सुरक्षा की पहली विशेषताएं होंगी।

सिट्रोएन सी5

Citroen ने पिछले साल भारतीय बाजार में प्रवेश किया था, जिसे भारतीय बाजार में काफी प्यार मिल रहा है। C5 एक कॉम्पैक्ट SUV है, जिसे Tata Punch वाले प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और भारतीय बाजार में Citroen का भविष्य तय कर सकता है।

हुंडई कैस्पर

टाटा मोटर्स ने भारत में नंबर 2 के रूप में विस्थापित किया जा रहा है। हुंडई मोटर्स माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में कैस्पर से मुकाबला करेगी। इस सेगमेंट में इस समय राइवल के रूप में पंच और इग्निस हैं, लेकिन कहा जाता है कि इसमें पर्याप्त मात्रा में क्षमता है।

टाटा अल्ट्रोज़ EV

इलेक्ट्रिक बाजार में जल्द उतरने वाली कार टाटा अल्ट्रोज ईवी को लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी हुई है। टाटा मोटर्स बाजार में अपनी तीसरी ईवी के साथ आने को तैयार है और इस बार इसकी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ ईवी अवतार में आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.