Move to Jagran APP

जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये दमदार कारें, सीएनजी व्हीकल भी हैं लिस्ट में शामिल

साल 2022 में कई लोगों का नई कार खरीदने का प्लान है अगर उनमें से आप भी हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। इस साल देश में एक से बढ़कर एक शानदार कारें लॉन्च होने को तैयार हैं।

By Atul YadavEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 06:12 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 07:13 AM (IST)
जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये दमदार कारें, सीएनजी व्हीकल भी हैं लिस्ट में शामिल
Upcoming car 2022: जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये दमदार कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। साल 2021 में ऑटोमोबाइल्स इंडस्ट्री की सेल्स में गिरावट दर्ज की गई थी, वहीं वाहन निर्माता कंपनियों को उम्मीद है की साल 2022 उनके लिए पिछले साल की तुलना में काफी बेहतर साबित हो सकता है। इसी क्रम में इस साल कई वाहन निर्माता अपनी एक से बढ़कर एक धांसू कार लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन कारों के बारे में, जो इस लॉन्च होने वाली हैं। वहीं कुछ गाड़ियां इस महीने भी लॉन्च होने के लिए तैयार हैं।

loksabha election banner

1- टाटा सीएनजी

टाटा मोटर्स इस साल की शुरूआत अपनी सीएनजी कार टाटा टियागो और टाटा टिगोर को लॉन्च करके करने वाली है। आगामी लॉन्च होने वाली कारें टाटा टियागो, टाटा टिगोर सीएनजी की बुकिंग शुरू हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक डीलरशिप स्तर पर प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया गया है, जहां इस कार को बुक करने के लिए आपको 5000 से लेकर 10,000 रुपये तक लोकेशन और वैरिएंट के आधार पर टोकन राशि देना होगा। कंपनी ने संकेत दिया है कि इन कारों को 19 जनवरी को लॉन्च किया जा सकता है।

2- मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा

कीमत- 11.50 लाख (अनुमानित)

जापानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की नई सब एसयूवी विटारा ब्रेजा इस साल लॉन्च होने के लिए तैयार है। इसमें सनरूफ के अलावा पैडल शिफ्टर, फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट, 104 पीएस 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है।

3-Toyota Hilux

कीमत- 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)

23 जनवरी को भारतीय बाजार में टोयोटा की Hilux लॉन्च हो रही है, जिसकी बुकिंग आप 50,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक की बुकिंग राशि देकर कर सकते हैं। टोयोटा की हिल्क्स लाइफस्टाइल पिकअप ट्रकों सेगमेंट में स्लॉट करती है, जहां इसकी सीधी टक्कर इसुजु डी-मैक्स है।

4- महिंद्रा स्कॉर्पियो

कीमत- 10 लाख (अनुमानित)

माना जा रहा है कि मार्च से पहले नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो की मार्च से सेल शुरू हो सकती है। नए अपडेटेड कार में सनरूफ मिल सकता है। 2022 की दूसरी छमाही तक महिंद्रा अपनी एक एसयूवी मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

5- स्कोडा कोडिएक

कीमत- 35 लाख रुपये (अनुमानित)

इस साल स्कोडा भी अपनी शानदार कार स्कोडा कोडिएक को अपडेट वर्जन में लॉन्च करने को तैयार है। बता दें, इस कार को अप्रैल 2022 में इंडियन मार्केट में लॉन्च किया गया था। इस कार को इस महीने लॉन्च किया जा सकता है। परिवार में 7 सदस्यों के हिसाब ये कार काफी बेहतरीन साबित हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.