This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Upcoming Car 2022: जानिए कब होगी फॉक्सवैगन की नई सेडान का लांच, कितनी हो सकती है कीमत

स्कोडा अपनी स्लाविया को फॉक्सवैगन की सेडान से पहले लॉन्च करेगी। स्कोडा स्लाविया की कीमत की घोषणा मार्च में की जाएगी। वहीं फॉक्सवैगन अपनी सेडान मई में लॉन्च करेगी। मार्केट में रैपिड की जगह स्कोडा स्लाविया लेगी और वेंटो की जगह फॉक्सवैगन की नई सेडान।

Atul YadavSat, 15 Jan 2022 07:58 AM (IST)
Upcoming Car 2022: जानिए कब होगी फॉक्सवैगन की नई सेडान का लांच, कितनी हो सकती है कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सेडान प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है। सिर्फ स्कोडा स्लाविया ही नहीं, बल्कि फॉक्सवैगन भी भारतीय बाजार में अपनी कॉम्पैक्ट सेडान पेश करने की तैयारी में जुटी हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के डॉयरेक्टर ने बताया है कि मार्च अंत तक इसका ग्लोबल प्रीमियर हो सकता है। नई सेडान का नाम Vitrus हो सकता है।

फीचर्स- फीचर्स की बात करें तो, ये सेडान कनेक्टेड टेक, इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सन रूफ, सेगमेंट-लीडिंग व्हीलबेस और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले से लैस होने की उम्मीद है। इसके अलावा अन्य आधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

स्कोडा अपनी स्लाविया को फॉक्सवैगन की सेडान से पहले लॉन्च करेगी। स्कोडा स्लाविया की कीमत की घोषणा मार्च में की जाएगी। वहीं, फॉक्सवैगन अपनी सेडान मई में लॉन्च करेगी।

प्रोजेक्ट के तहत चौथा उत्पाद

स्कोडा-फॉक्सवैगन इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत यह सेडान चौथा उत्पाद होगा। इससे पहले कुशक और टैगून SUVs को 2021 में उतारा गया था। हाल में, स्कोडा ने दिसंबर में अपनी स्लाविया सेडान को पेश किया था, जिसके बाद अब चौथे प्रोडक्ट की बारी है। फॉक्सवैगन की आगामी सेडान पार्ट्स, इंजनों स्कोडा स्लाविया के साथ साझा करेगी। फॉक्सवैगन की नई सेडान को हमने कामोफ्लाजेड अवस्था में स्पॉट किया है।

इंजन-  इंजन की बात करें तो अपकमिंग सेडान दो इंजन विकल्प- 1-लीटर TSI और 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है वहीं ट्रांसमिशन विकल्प  की बात करें तो यह 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स से लैस हो सकता है। 1-लीटर इंजन 115 PS और 175 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट कररने में सक्षम होता है, जबकि 1.5-लीटर 150 PS और 250 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है।

इन कारों से हो सकता है मुकाबला

मार्केट में रैपिड की जगह स्कोडा स्लाविया लेगी और वेंटो की जगह फॉक्सवैगन की नई सेडान। इस नई सिडान का मुकाबला Hyundai Verna, Honda City और Maruti Suzuki Ciaz से होगा।

कीमत- कीमत की बात करें तो इसकी अनुमानित कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है।

Edited By Atul Yadav