Move to Jagran APP

Tvs भारत में लॉन्च करेगी नई किफायती बाइक, सोशल मीडिया पर जारी किया टीजर, Fiero125 हो सकता है नाम

इस नई कम्यूटर 125cc बाइक में फ्यूल इंजेक्टेड एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो करीब 12bhp की पॉवर जेनरेट करने में सक्षम होगा। फिलहाल कंपनी ने यह तो साफ कर दिया है कि 2021 के अंत तक इस मोटरसाइकिल को लॉन्च किया जाएगा।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 07:12 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 09:04 AM (IST)
Tvs भारत में लॉन्च करेगी नई किफायती बाइक, सोशल मीडिया पर जारी किया टीजर, Fiero125 हो सकता है नाम
कंपनी द्वारा जारी की गई तस्वीर (फोटो साभार: टीवीएस)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming TVS Bike: देश की प्रसिद्व दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस भारत में किफायती बाइक लॉन्च करने के लिए जानी जाती है। कंपनी के लाइनअप में अपाचे(Apache) रेंज युवाओं को खूब लोकप्रिय है। फिलहाल सोशल मीडिया पर कंपनी ने एक बाइक का टीजर जारी किया है, इस नए टीजर में दिखाई दे रही बाइक के फ्रंट में स्टाइलिश डे टाइम रनिंग लाइट दिखाई दे रही है। और इसके साथ कैप्शन  Iss shadi season sirf  'Shaadi Mubarak' nhi chalega!  लिखा हुआ है।  

loksabha election banner

कैप्शन से साफ होता है कि इस शादी सीजन या त्यौहारो पर कंपनी नई बाइक को लॉन्च करने की याजना बना रही है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट में कुछ समय पहले दावा किया गया था कि कंपनी सालों बाद अपनी फिएरो ब्रांड को बाजार से वापस लाने पर विचार कर रही है। जिसे इस बार 125 सीसी मोटरसाइकिल के रूप में लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी ने बीते साल "TVS Fiero 125” के लिए ट्रेडमार्क भी फाइल किया था। जिसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था। टीवीएस के पास वर्तमान में इस बाइक का सामना करने के लिए होंडा सीबी शाइन, एसपी 125, हीरो ग्लैमर और बजाज पल्सर 125 जैसी कम्यूटर मोटरसाइकिल मौजूद हैं। वहीं कंपनी इस सेगमेंट में अभी कोई पेशकश नहीं करती है। वास्तव में पल्सर 125 की सफलता के चलते टीवीएस इस सेगमेंट में अपनी बाइक को लॉन्च करने की योजना बना रही है। 

इस नई कम्यूटर 125cc बाइक में फ्यूल इंजेक्टेड, एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो करीब 12bhp  की पॉवर जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसके ट्रांसमिशन विकल्पो में 5-स्पीड यूनिट दी जा सकती है। फिलहाल कंपनी ने यह तो साफ कर दिया है, कि 2021 के अंत तक इस नई मोटरसाइकिल को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कीमत पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन जाहिर है कि कम्यूटर सेगमेंट की अन्य बाइक्स की तरह के आसपास की रेंज में ही इसे भी लॉन्च किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.