Move to Jagran APP

लॉकडाउन के बाद पटरी पर लौट रही Uber सर्विस, कम लागत वाली Auto और Moto का लोग कर रहे ज्यादा इस्तेमाल: रिपोर्ट

बता दें कैब एग्रीगेटर्स उबर की सर्विस में Auto और Moto जैसी कम लागत वाली सेवाओं का लोग ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 11:10 AM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 07:55 PM (IST)
लॉकडाउन के बाद पटरी पर लौट रही Uber सर्विस, कम लागत वाली Auto और Moto का लोग कर रहे ज्यादा इस्तेमाल: रिपोर्ट
लॉकडाउन के बाद पटरी पर लौट रही Uber सर्विस, कम लागत वाली Auto और Moto का लोग कर रहे ज्यादा इस्तेमाल: रिपोर्ट

नई दिल्ली ऑटो डेस्क। Uber Auto: कोरोना महामारी के कारण रहे लॉकडाउन ने देश की आर्थिक व्यवस्था को खासा नुकसान पहुंचाया है। हालांकि अभी हालात सामान्य नहीं है, लेकिन लोग अपने रोजगार पर वापस जरूर लौट रहे हैं। हाल ही में कैब एग्रीगेटर्स सर्विस देने वाली कंपनी उबर ने इस बात का खुलासा किया है कि लॉकडाउन के बाद उबर ऑटो राइडर्सशिप अब वापस पटरी पर लौट रही है। जिसके चलते कारोबार में भी उछाल देखा जा रहा है।

loksabha election banner

बता दें, कैब एग्रीगेटर्स उबर की सर्विस में ऑटो और मोटो जैसी कम लागत वाली सेवाओं का लोग ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। जिसमें पोस्ट लॉकडाउन के बाद मंगलवार यानी 18 अगस्त को सबसे ज्यादा लोगों ने सफर किया। उबर ऑटो श्रेणी में दिल्ली के साथ कई शहरों में राइडर की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जिसमें जयपुर और चंडीगढ़ भी शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार उबर ऑटो लगभग 80 प्रतिशत तक शहरों में राइडर के साथ वापसी कर चुका है।

उबर के उत्तर और पश्चिम क्षेत्र के महाप्रबंधक शिवा शैलेंद्रन ने एक बयान में कहा कि "लोग दोबारा से यात्रा शुरू करने के बाद कम लागत वाले उत्पादों को देख रहे हैं, खासकर हमारी ऑटो श्रेणी अन्य मोड्स की तुलना में तेजी से ठीक हो रही है। इसके साथ ही हमारे ऐप सुरक्षा उपायों, विश्वसनीय डोर-टू-डोर सेवा और सस्ती कीमतों के साथ हमें विश्वास है कि ऑटो भारत में नए शहरों में भी हमारी सेवा को बढ़ाएंगे।

बता दें, राइड-हाइलिंग कंपनी ने गो ऑनलाइन चेकलिस्ट जैसे सुरक्षा उपायों का एक सेट लॉन्च किया है , जिसमें सवार और ड्राइवर दोनों के लिए एक अनिवार्य मास्क, ड्राइवरों के लिए ट्रिप से पहले मास्क के साथ सेल्फी, ड्राइवर को सोशल डिस्टेंसिंग की शिक्षा और अपडेटड यात्रा को रद्द करने की अनुमति शामिल है। वहीं कंपनी ने मास्क, दस्ताने, हैंड सैनिटाइजर और ड्राइवरों के लिए स्प्रे जैसे कामों पर वैश्विक स्तर पर 50 मिलियन डॉलर का आवंटन कर चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.