This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

TVS Ntorq 125 स्कूटर का विदेशों में जलवा, कंपनी ने धड़ल्ले से बेचीं एक लाख से ज्यादा यूनिट्स

स्वदेशी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस के स्कूटर Ntorq 125 ने भारत के बाद विदेशों में भी अपना जलवा दिखाया है। कंपनी ने कीर्तिमान स्थापित करते हुए विदेशों में अपने इस स्कूटर की एक लाख से ज्यादा यूनिट्स को सेल किया है।

Rishabh ParmarTue, 18 May 2021 05:07 PM (IST)
TVS Ntorq 125 स्कूटर का विदेशों में जलवा, कंपनी ने धड़ल्ले से बेचीं एक लाख से ज्यादा यूनिट्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। अंर्तराष्ट्रीय बाज़ार में टीवीएस के स्कूटर Ntorq 125 ने धूम मचाते हुए एक लाख से ज्यादा यूनिट्स बेची हैं। कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, इस स्कूटर ने बिक्री के मामले में 1 लाख के आंकड़े को पार कर लिया है और टीवीएस ज्यूपिटर के बाद ये कंपनी की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटरों में से एक है। गौरतलब है कि टीवीएस का यह स्कूटर भारत के अलावा नेपाल, अमेरिका, मिडिल ईस्ट, साउथ एशिया सहित 19 देशों में बेचा जाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बारे में जानकारी साझा करते हुए टीवीएस मोटर कंपनी के निदेशक और सीईओ, श्री केएन राधाकृष्णन ने कहा, “हमें खुशी है कि हमारे स्मार्ट स्कूटर, टीवीएस Ntorq 125 ने इंटरनेशनल मार्केट में 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार किया है। लॉन्च के बाद से ही ये स्कूटर वैश्विक स्तर पर युवाओं के बीच खासा पॉपुलर हो रहा है।” गौरतलब है कि भारत स्कूटरों के मामले में एक बड़ा बाज़ार है, क्योंकि ये लो मेंटनेंस, कम कीमत और बेहतर माइलेज के जाने जाते हैं। कंपनी ने साल 2018 में इस स्कूटर को पहली बार भारतीय बाजार में पेश किया था।

इसे आप देश के पहले स्कूटर रूप में भी जाना जाता है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी इनबिल्ड आती थी। बता दें कंपनी ने स्कूटर को युवाओं के बीच ज्यादा लोकप्रिय बनाने के लिए दीपावली के मौके पर इसका सुपर स्क्वायड एडिशन भी लांच किया था। इसका स्पेशल एडिशन एवेंजर्स के कैरेक्टर्स से प्रेरित है और इसमें कैप्टन अमेरिका से लेकर आयरन मैन तक के थीम में अवेलेबल है। कंपनी का 'SuperSquad Edition' भी युवाओं के बीच काफी पॉपुलर है। कंपनी ने भारत के बाद अपने 'SuperSquad Edition'को नेपाल में भी लांच किया था जहां इसके लिए युवाओं में खासा लोकप्रियता देखी गई है।

इंजन : TVS Ntorq 125 स्कूटर में 124.8cc का सिंगल सिलिंडर वाला फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है और यह 9.38पीएस की पावर और 10.5एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसमें डिस्क ब्रेक और ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो इसके नार्मल ड्रम ब्रेक वाले वेरिएंट की कीमत 71,095 रुपये है और डिस्क ब्रेक वाले वेरिएंट की कीमत 75,395 रुपये है। वहीं Ntorq 125 के 'SuperSquad Edition'की कीमत ड्रम ब्रेक के साथ 78,375 रुपये और डिस्क ब्रेक के साथ 81,075 रुपये तय की गई है।  

Edited By Rishabh Parmar