Move to Jagran APP

TVS Ntorq 125 Race XP भारत में हुआ लांच, जानिये स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में क्या मिले बदलाव

टीवीएस मोटर कंपनी ने हाल ही में अपने TVS Ntorq 125 Race XP को भारत में लांच किया है। जिसकी कीमत 83275 रुपये (एक्स शोरूम) दिल्ली तय की गई है। आइये बताते हैं स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में इसमें मिलने वाले बदलावों के बारे में।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 12:33 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 12:33 PM (IST)
TVS Ntorq 125 Race XP भारत में हुआ लांच, जानिये स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में क्या मिले बदलाव
टीवीएस एनटॉर्क रेस एक्सपी भार में हुआ लांच मिलेंगे ये खास बदलाव

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। TVS मोटर कंपनी ने भारत में हाल ही में अपना नया Ntorq 125 Race XP वैरिएंट लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 83,275 रुपये (एक्स शोरूम) दिल्ली रखी गई है। मौजूदा 'रेस' एडिशन की तुलना में, नई रेस एक्सपी की कीमत में कंपनी ने पूरे ₹5,000 का इजाफा किया है। कीमत में ये बढ़ोत्तरी इस स्कूटर को कुछ एक्सट्रा फीचर्स भी देती है, तो चलिये आपको इस लेख के जरिये बताते हैं कि टीवीएस एनटॉर्क रेस एक्सपी में क्या कुछ नया और खास मिलने वाला है।

loksabha election banner

नये स्टाइल और कलर्स : TVS Ntorq 125 Race XP में एक खास ट्राई-टोन कलर ऑप्शन है। नई पेंट थीम में फ्रंट फेंडर और इनर पैनल पर सफेद रंगों के साथ काले रंग का कांम्बिनेशन है। साथ ही फ्रंट और साइड पैनल पर रेड कलर है। कंपनी ने स्कूटर को और ज्यादा स्पोर्टी अपील बनाने के लिए इसमें नए ग्राफिक्स और रेड कलर के एलॉय व्हील दिये हैं।

राइडिंग मोड :TVS Ntorq 125 Race XP संभवत: पहला 125cc इंजन वाला स्कूटर है, जिसमें राइडिंग मोड टेक्नोलॉजी है। इसमें ट्विन मोड्स स्ट्रीट और रेस मिलते हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है, रेस मोड एक्सीलेरेशन को और अधिक मज़ेदार बनाता है, जबकि स्ट्रीट मोड स्कूटर की पूरी पावर डिलीवरी को स्मूथ बनाता है।

वॉयस कमांड :TVS Ntorq 125 में पहले से ही एक स्टैंडर्ड ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर दिया गया है, हालांकि. इसके नए रेस XP एडिशन में वॉयस कमांड सुविधा मिलती है जो 125 स्कूटर में पहली बार दिया गया है। इस प्रकार यह स्कूटर 15 फ़ंक्शन कनेक्टिविटी सुविधाओं को एनेबल करनें में सक्षम है।

इंजन और पावर : TVS Ntorq 125 Race XP स्कूटर के इंजन और पावर की बात करें, तो इसमें 124cc, का सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। नई एनटॉर्क 125 रेस एक्सपी का इंजन 10 बीएचपी की पावर और 10.8 एनएम उत्पन्न करने में सक्षम है। यह दोनों आउटपुट रेट Ntorq के स्टैण्डर्ड ट्रिम पर उपलब्ध पिछली यूनिट की तुलना में थोड़े अधिक हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.