Move to Jagran APP

TVS मोटर कंपनी ने अपने सभी प्लांट्स में चालू किया प्रोडक्शन

TVS मोटर कंपनी ने घोषणा की है कि उसने भारत में मौजूद होसुर मैसूर और नालागढ़ में सभी तीनों विनिर्माण सुविधाओं के संचालन को फिर से शुरू कर दिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 06:12 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 06:12 PM (IST)
TVS मोटर कंपनी ने अपने सभी प्लांट्स में चालू किया प्रोडक्शन
TVS मोटर कंपनी ने अपने सभी प्लांट्स में चालू किया प्रोडक्शन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। TVS मोटर कंपनी ने घोषणा की है कि उसने भारत में मौजूद होसुर, मैसूर और नालागढ़ में सभी तीनों विनिर्माण सुविधाओं के संचालन को फिर से शुरू कर दिया है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए तीनों प्लांट्स में सोशल डिस्टेंसिंग, जरूरी हाइजीन लेवल को सुनिश्चित करने के लिए जरूरी उपाय करने के साथ ही एक मैनुअल तैयार किया है। कुछ विभागों के कर्मचारी राज्य सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार घर से काम करना जारी रखेंगे। कंपनी ने 23 मार्च, 2020 से जब कोरोनावायरस लॉकडाउन घोषित किया गया तब से अपने सभी विनिर्माण सुविधाओं को बंद कर दिया था।

loksabha election banner

अप्रैल 2020 में TVS ने पहली बार जीरो घरेलू बिक्री की है। हालांकि, सरकार ने कंपनी को होसुर प्लांट में स्टॉक का निर्यात करने की अनुमति दी, जिसके बाद पिछले महीने 8,134 टू-व्हीलर्स का निर्यात किया गया। TVS ने अप्रैल 2020 में 1,506 तीन-पहिया वाहनों को भी निर्यात किया है। इसके अलावा TVS कोरोनावायरस से लड़ने के लिए कर्नाटक सरकार को 3,000 पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट (PPE) और 10,000 N95 मास्क दान में दिए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने प्रधान मंत्री राहत कोष (PM-CARES) में 25 करोड़ रुपये दान में भी दिए हैं।

हाल ही में TVS मोटर कंपनी ने ब्रिटिश ब्रांड Norton मोटरसाइकिल्स का अधिग्रहण किया है। TVS ने एक बयान में कहा था कि कंपनी ने TVS मोटर की विदेशी सहायक कंपनियों के माध्यम से Norton मोटरसाइकिल्स (UK) लिमिटेड की कुछ संपत्तियों का अधिग्रहण करके Norton मोटरसाइकिल को GBP 16 मिलियन (मौजूदा एक्सचेंज रेट्स में लगभग 153 करोड़ रुपये) के सभी नकद सौदे में हासिल कर लिया है। TVS के बयान में कहा गया है कि यह हाल के दिनों में ऐतिहासिक मोटरसाइकिल ब्रांड के सबसे दिलचस्प अधिग्रहणों में से एक होगा और TVS मोटर कंपनी और अंतरराष्ट्रीय टू-व्हीलर बाजार में भारत की तेजी से बढ़ती प्रमुखता को दर्शाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.