Move to Jagran APP

TVS Jupiter की कीमत में हुआ इजाफा, जानें कितने बढ़े दाम

TVS Motor Company ने TVS Jupiter की कीमत में इजाफा कर दिया है यहां जानें इस स्कूटर में क्या खासियते हैं। (फोटो साभार TVS Motor)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 09:37 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 09:37 PM (IST)
TVS Jupiter की कीमत में हुआ इजाफा, जानें कितने बढ़े दाम
TVS Jupiter की कीमत में हुआ इजाफा, जानें कितने बढ़े दाम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। TVS Motor Company ने BS6 TVS Jupiter की कीमत में इजाफा कर दिया है। 110cc वाले इस स्कूटर के सभी वेरिएंट की कीमत में बढ़ोतरी हुई है। यहां हम आपको इस स्कूटर के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन से लेकर डाइमेंशन आदि के बारे में बता रहे हैं।

prime article banner

कीमत: TVS Jupiter की कीमत में 1,040 रुपये बढ़ाए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो अब TVS Jupiter की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 63,102 रुपये हो गई है जबकि Jupiter ZX की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 65,102 रुपये हो गई है और TVS Jupiter Classic की कीमत 69,602 रुपये हो गई है। बीते माह भी कंपनी ने Jupiter की कीमत में 651 रुपये का इजाफा किया था।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो TVS Jupiter में 110cc सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ 7000 Rpm पर 7.4 Hp की पावर और 5500 Rpm पर 8.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को सीवीटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इस स्कूटर में TVS के पेटेंट वाला इकॉनोमीटर दिया गया है जो कि इको मोड और पावर मोड के साथ है। TVS दावा करता है कि इंजन इको मोड में बेहतर फ्यूल इकॉनोमी देता है।

फीचर्स की बात की जाए तो टीवीएस के इस स्कूटर में कीमत के अलावा कोई फीचर्स में बदलाव नहीं किया गया है। Jupiter में पहले की तरह एलईडी हैडलैंप, एलईडी टेल-लाइट, अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर, 2 लीटर ऑपन ग्लवबॉक्स, फ्रंट यूएसबी चार्जर (सिर्फ ZX और क्लासिक वेरिएंट के लिए), एक्सटीरियर फ्यूल लिड, 21 लीटर अंडर सीट स्टोरेज कंपार्टमेंट और क्लासिक वेरिएंट के लिए विंडशील्ड दी गई है।

कंपनी ने TVS Jupiter के साथ ही कुछ दिनो पहले TVS Apache RR 310 BS6 की कीमत में 5,000 रुपये का इजाफा किया। अपने लॉन्चिंग के समय ही यह बाइक अपने बीएस4 वेरिएंट से 16,000 रुपये ज्यादा महंगी थी। कीमत की बात की जाए तो अब Apache RR 310 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2.45 लाख रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK