Move to Jagran APP

Triumph Tiger 900 भारत में इस महीने के अंत तक होगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास

नई Triumph Tiger 900 भारतीय बाजार में मई महीने के अंत तक लॉन्च की जाएगी।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 07:23 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 07:23 PM (IST)
Triumph Tiger 900 भारत में इस महीने के अंत तक होगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास
Triumph Tiger 900 भारत में इस महीने के अंत तक होगी लॉन्च, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। नई Triumph Tiger 900 भारतीय बाजार में मई महीने के अंत तक लॉन्च की जाएगी। बाइक में बड़ा BS6 मानकों से लैस इंजन दिया जाएगा जो बेहतर इलेक्ट्रॉनिक्स और हार्डवेयर के साथ आएगा। सबसे बड़ा बात पुराने वेरिएंट के मुकाबले यह ज्यादा बेहतर लगेगी। कंपनी इसमें दो नए वेरिएंट्स - GT और रैली ऑफर करेगी, जो कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में स्टैंडर्ड और प्रो वर्जन में आती है। भारतीय बाजार में हम इसका सिर्फ स्टैंडर्ड वर्जन ही दो ट्रिम्स में देख सकते हैं जैसे कि पुरानी जनरेशन मॉडल में देखने को मिलता है।

loksabha election banner

कंपनी इसमें BS6 मानकों से लैस 888cc इनलाइन थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देगी जो 95 PS की पावर और 87Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि पहले 79 Nm टॉर्क मिलता था। नया इंजन अब 10 फीसद ज्यादा टॉर्क देगा। इसके साथ ही Tiger के सिलेंडर फाइरिंग ट्रिपल ऑर्डर्स को भी बदल दिया गया है और यह 1-2-3 से अब 1-3-2 हो गया है। इसके अलावा इसमें एक नई T-प्लेन ट्रिपल क्रैंकशॉफ्ट दी है जो कि अब नए और हल्के वजन वाले कम्पोनेंट्स के साथ आता है और इसका वजन 2.5 किलोग्राम कम है।

Tiger 900 दो वेरिएंट्स - Rally और GT में उपलब्ध होगी। GT ऑन-रोड चलाने के लिए वेरिएंट है और इसमें एलॉय व्हील्स, नीचीसीट और कम ऑफ-रोडिंग उपकरण दिए हैं। Rally ऑफ-रोड आधारित वेरिएंट है और इसमें वायर-स्पोक्ड व्हील्स, ज्यादा ऑफ-रोड उपकरण और एक ऊंची सीट हाईट दी है। Triumph का कहना है कि उसकी नई Tiger 65 एक्सेसरीज के साथ आएगी।

नई Tiger 900 में काफी सारे फीचर्स शामिल करेगी। सबसे पहले कंपनी इसमें नया TFT स्क्रीन देगी जो कि बड़ा होगा और यह कस्टमाजेशन विकल्प के साथ आएगा। दूसरी बड़ी बात आप अपनी मोटरसाइकिल को फोन के ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट कर सकते हैं जिसके चलते आप इनकमिंग कॉल्स, मैसेज और नेविगेशन को एक्सेस कर सकते हैं। इसके अलावा बाइक में 6 राइडिंग मोड्स का विकल्प दिया है जिसके चलते आप ABS, ट्रेक्शन कंट्रोल, स्सपेंशन आदि को कस्टमाइज कर सकते हैं। राइडिंग मोड्स की बात करें तो इसमें रोड, रेन, स्पोर्ट, ऑफ-रोड, ऑफ-रोड प्रो और राइडर दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.