Move to Jagran APP

ट्रायंफ मोटरसाइकिल को भारत में 10 फीसद ग्रोथ की उम्मीद, सुजुकी को देगी टक्कर

ट्रायंफ मोटरसाइकिल की सहयोगी कंपनी ट्रायंफ मोटरसाइकिल्स इंडिया ने भारत में 2014 में एंट्री ली थी और तब से अब तक कंपनी अपने 5,000 ग्राहक बना चुकी है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 25 Apr 2018 11:38 AM (IST)Updated: Wed, 25 Apr 2018 11:42 AM (IST)
ट्रायंफ मोटरसाइकिल को भारत में 10 फीसद ग्रोथ की उम्मीद, सुजुकी को देगी टक्कर
ट्रायंफ मोटरसाइकिल को भारत में 10 फीसद ग्रोथ की उम्मीद, सुजुकी को देगी टक्कर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। ब्रटिश की दिग्गज मोटरसाइकिल ब्रैंड ट्रायंफ अगले वित्त वर्ष तक अपनी बिक्री में 10 फीसद बढ़ोतरी की उम्मीद कर रही है। यह बात मंगलवार को एक शीर्ष अधिकारी ने कही। ट्रायंफ मोटरसाइकिल की सहयोगी कंपनी ट्रायंफ मोटरसाइकिल्स इंडिया ने भारत में 2014 में एंट्री ली थी और तब से अब तक कंपनी अपने 5,000 ग्राहक बना चुकी है। कंपनी वित्तीय वर्ष के जून-जुलाई के रूप में मई तक 1,300 यूनिट्स बेचने की उम्मीद कर रही है। यह बात ट्रायंफ मोटरसाइकिल्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर विमल सुबली ने कही है।

loksabha election banner

कंपनी ने क्या कहा?

उन्होंने कहा, "हम लगभग 1,300 यूनिट्स बेचने और अगले वित्त वर्ष (18-19) के दौरान कंपनी से 10 फीसद वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।" सुंबली और वरिष्ठ कंपनी के अधिकारियों ने नई जनरेशन क्लासिक क्रूजर 1200cc बॉनविल स्पीडमास्टर को पेश किया। कंपनी ने इसकी कीमत 11.11 लाख रुपये (एक्स शोरूम चेन्नई) रखी गई है।

क्लासिक रेंज मेें ट्रायंफ की 63 फीसद ग्रोथ:

देशभर में कंपनी के 15 आउटलेट्स हैं और अब कंपनी इस हफ्ते के अंत तक अपना 16वां आउटलेट मैंगलुरू में खोलने जा रही है। कंपनी के मुताबिक पिछले चार वर्षों में कुल मोटरसाइकिल की बिक्री में 2 फीसद की वृद्धि हुई है, जबकि ट्रायंफ मोटरसाइकिलों ने क्लासिक रेंज में सबसे ज्यादा योगदान के साथ 63 फीसद की ग्रोथ हासिल की है।

हरियाणा में 90 फीसद मोटरसाइकिल्स हो रही असेंबल:

कंपनी ने फाइनेशियल स्कीम्स की पेशकश करने के लिए निजी क्षेत्र के HDFC बैंक के साथ करार किया है जिसके चलते कंपनी ने 75 फीसद ग्राहकों को शामिल किया है। यह बताते हुए ट्रायंफ अगले वित्तीय वर्ष में अपने विभिन्न नए मॉडल्स को आगे बढ़ाएगी, कंपनी ने कहा कि हरियाणा के मानेसर में कंपनी की फैक्ट्री में 90 फीसद मोटरसाइकिल्स असेंलबल की गई हैं।"

अगले 2-3 वर्षों में कंपनी के होंगे 25 रिटेल आउटलेट्स:

कंपनी के विभिन्न मॉडल्स की कीमतें 7.05 लाख रुपये से शुरू होती है जो कि 23 लाख रुपये (एक्स शोरूम चेन्नई) तक जाती है। सुंबली के मुताबिक कंपनी अगले दो से तीन वर्षों में 25 रिटेल आउटलेट्स बनाने की योजना बना रही है।

सुजुकी GSX-S750 देगी ट्रायंफ को टक्कर:

ट्रायंफ की स्ट्रीट ट्रिपल एस को टक्कर देने के लिए सुजुकी GSX-750 भारत में लॉन्च हो चुकी है। कंपनी ने इसकी कीमत 7.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। इस बाइक को ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया था। सुजुकी GSX-S750 में 749cc का इन-लाइन, फोर सिलिंडर इंजन लगा है जो 110PS की पावर और 81Nm का टॉर्क देगा, इसके अलावा इसमें 6 स्पीड गियर दिए हैं। इसके इंजन को भारतीय सड़कों के हिसाब से सेट किये जायेगा। सुजुकी GSX-S750 भारत में ही असेंबल्ड होगी। इसकी अनुमानित कीमत 8 लाख रूपये से कम रहने की उम्मीद की जा रही है।

सुजुकी GSX-S750 में दिए गए ये खास फीचर्स:

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो सुजकी GSX-S750 में डुअल चैनल एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और फोर-लेवल ट्रेक्शन कंट्रोल की सुविधा दी जाएगी। ब्रेकिंग के तौर पर बाइक के रियर और फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक और LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.