Move to Jagran APP

Triumph मोटरसाइकिल्स जुलाई 2020 तक BS6 बाइक्स की नहीं बढ़ाएगी कीमतें

Triumph मोटरसाइकिल्स इंडिया ने घोषणा की है कि वह जुलाई 2020 तक अपने BS6 वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं करेगी।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 10:14 AM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 10:15 AM (IST)
Triumph मोटरसाइकिल्स जुलाई 2020 तक BS6 बाइक्स की नहीं बढ़ाएगी कीमतें
Triumph मोटरसाइकिल्स जुलाई 2020 तक BS6 बाइक्स की नहीं बढ़ाएगी कीमतें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Triumph मोटरसाइकिल्स इंडिया ने घोषणा की है कि वह जुलाई 2020 तक अपने BS6 वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं करेगी। कंपनी ने कोरोनावायरस महामारी संकट के चलते कीमतों में बढ़ोतरी को रोकने का फैसला लिया है, जिससे बाजार की धारणा और आर्थिक स्थिति प्रभावित हुई है। इसके अलावा ब्रिटिश बाइक निर्माता वारंटी के साथ-साथ अपनी मोटरसाइकिलों पर एक्सटेंडेड वारंटी का विस्तार करेगी जो 20 मार्च और 3 मई 2020 के बीच समाप्त होने वाली थी। ग्राहक अब 20 जून 2020 तक वारंटी का लाभ उठा सकते हैं।

loksabha election banner

Triumph मोटरसाइकिल्स इंडिया के जनरल मैनेजर, शोएब फारूक ने घोषणा करते हुए कहा, "Triumph मोटरसाइकिल्स ने Covid 19 महामारी के कारण मौजूदा कठिन और अभूतपूर्व परिस्थितियों के बीच आगामी BS6 मूल्य वृद्धि को स्थगित करने का निर्णय लिया है। हम यह भी समझते हैं कि हमारे ग्राहकों को मार्च और अप्रैल में समाप्त होने वाली मोटरसाइकिल वारंटियों और लॉकडाउन अवधि में सेवाओं के खत्म होने से चिंतित होंगे, इसलिए उनकी चिंताओं को कम करने के लिए हमने 30 जून 2020 तक समाप्त होने वाली वारंटी और मेंटेनेंस का विस्तार कर दिया है। लॉकडाउन पर वारंटी पर असर नहीं पड़ेगा जब तक कि ग्राहक लॉकडाउन खोलने के एक महीने के भीतर इसे पूरा नहीं कर लेते। वहीं, पिछले छोर पर हम लॉकडाउन में किसी भी बढ़ी हुई सेवा की मात्रा को संभालने के लिए अपने डीलरशिप की तैयारी कर रहे हैं और हमने एक बेहतर ग्राहक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए प्रक्रियाएं रखी हैं। यह काफी कठिन समय है और हम चाहते हैं कि हम अपने ग्राहकों को बेहतर सपोर्ट प्रदान कर सकें।"

Triumph का कहना है कि लॉकडाउन की अवधि के दौरान पीरियोडिक मेंटेनेंस में देरी के कारण बाइक की वारंटी प्रभावित हनीं होगी, जब तक कि लॉकडाउन हटाए जाने के बाद ग्राहकों को 30 दिनों के भीतर बाइक की सर्विस मिल जाती है। मौजूदा समय में भारत में 3 मई 2020 तक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन है और यह दूसरे चरण में है। Covid-19 मामलों की संख्या और वायरस के विकास वक्र के आधार पर इस लॉकडाउन को और बढ़ाया जा सकता है। मौजूदा समय में तेलंगाना एक ऐसा राज्य है जिसने लॉकडाउन की अवधि को 7 मई 2020 तक बढ़ा दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.