Move to Jagran APP

कल पेश होगी Toyota Hyryder SUV कार, कई आधुनिक फीचर्स से होगी लैस

oyota Hyryder में एक बहुत ही एडवांस इंटीरियर होगा। टीज़र में केबिन के अंदर एक डुअल-टोन थीम का पता चलता है जिसमें केबिन का निचला आधा हिस्सा गहरे भूरे रंग में समाप्त होता है। इसके अलावा दरवाजे के हैंडल में क्रोम लगे हुए हैं।

By Atul YadavEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 07:30 AM (IST)
कल पेश होगी Toyota Hyryder SUV कार, कई आधुनिक फीचर्स से होगी लैस
कल पेश होगी टोयोटा की नई कार, जानें डिटेल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार टोयोटा अर्बन क्रूजर Hyryder मिड-साइज़ एसयूवी कल यानी 1 जुलाई 2022 को देश में वैश्विक शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। रिपोर्ट्स के अनुसार नई एसयूवी का प्रोडक्शन अगस्त से बेंगलुरु कर्नाटक के पास टोयोटा की बिदादी स्थित फैक्ट्री में शुरू होगा। नया टोयोटा Toyota Hyryder SUV की सारी डिटेल्स का खुलासा इसके पेश होने के बाद ही होगा। आइये जानते हैं इसकी खासियतों के बारे में..

loksabha election banner

इंजन

कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि नई Hyyder SUV को माइल्ड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन के साथ पेश किया जाएगा। इसे दो पेट्रोल इंजनों के साथ पेश किया जाएगा - मारुति से लिया गया 1.5-लीटर K15C डुअलजेट माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ और टोयोटा का 1.5L पेट्रोल स्ट्रांग हाइब्रिड तकनीक शामिल है, इसका पहला इंजन 103PS की पॉवर और 137Nm की पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। कयास लगाया जा रहा है कि इसका इंजन 116 पीएस की पॉवर दे सकता है।

Toyota HyRyder इंटीरियर

अपकमिंग Hyryder के हालिया टीज़र में हाइब्रिड SUV की कुछ इंटीरियर तस्वीरों का खुलासा हुआ है। इन टीज़र तस्वीर को देखते हुए हम उम्मीद करते हैं कि Toyota Hyryder में एक बहुत ही एडवांस इंटीरियर होगा। टीज़र में केबिन के अंदर एक डुअल-टोन थीम का पता चलता है, जिसमें केबिन का निचला आधा हिस्सा गहरे भूरे रंग में समाप्त होता है। इसके अलावा, दरवाजे के हैंडल में क्रोम लगे हुए हैं, जो इस बेहतरीन लुक देते हैं। इसके अलावा एसी वेंट भी क्रोम लगा हुआ दिखाई दे रहा है।

इतनी होगी पॉवरफुल

ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 1.5L माइल्ड हाइब्रिड यूनिट के साथ ऑटोमैटिक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर शामिल होंगे। स्ट्रांग हाइब्रिड मोटर को ई-सीवीटी यूनिट से जोड़ा जाएगा। टोयोटा ने यह भी पुष्टि की है कि नई एसयूवी FWD (फ्रंट-व्हील-ड्राइव) और AWD (ऑल-व्हील-ड्राइव) सिस्टम विकल्पों के साथ आएगी। फ्रंट-व्हील-ड्राइव और सेल्फ चार्जिंग सिस्टम को विशेष रूप से स्ट्रांग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा। AWD सिस्टम केवल माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.