Move to Jagran APP

Toyota Kirloskar Motor चरण बद्ध तरीके से चालू करेगी अपने प्लांट में संचालन

Toyota Kirloskar Motor 5 मई 2020 से कर्नाटक के बिदादी में अपने प्लांट में आंशिक परिचालन फिर से शुरू करेगी।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 06:34 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 06:37 PM (IST)
Toyota Kirloskar Motor चरण बद्ध तरीके से चालू करेगी अपने प्लांट में संचालन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Kirloskar Motor 5 मई 2020 से कर्नाटक के बिदादी में अपने प्लांट में आंशिक परिचालन फिर से शुरू करेगी। कंपनी प्लांट में कुछ ऐसी तैयारी करेगी जिसमें संचालन यह सुनिश्चित करने के लिए है कि कंपनी के कार्यबल में काम करने के लिए पर्याप्त रूप से सुरक्षित वातावरण है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने क्रॉस फंक्शनल विशेषज्ञों की एक टीम को एक साथ रखा और एक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (SOP) बनाई जो किसी भी स्वास्थ्य खतरों में कर्मचारियों को सुरक्षित रखते हुए विनिर्माण कार्यों के लिए सबसे सुरक्षित संभव फिर से काम शुरू करने को सुनिश्चित करेगी। टोयोटा ने कार्यबल को प्रशिक्षण देने के लिए पहले कुछ दिन नए दिशानिर्देशों को अपनाने के साथ-साथ सोशल डिस्टेसिंग और सैनिटाइजेशन आवश्यकताओं को सुनिश्चित करने पर खर्च किए हैं।

loksabha election banner

Toyota Kirloskar Motor के सेल्स एंड सर्विस, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, नवीन सोनी ने कहा, "परिचालन शुरू करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में इंडस्ट्री को दी गई अनुमति के लिए हम सरकार को धन्यवाद देते हैं। एक जिम्मेदार कॉर्पेरिट के रूप में TKM हमारे कर्मचारियों और अन्य स्टेकहोल्डर्स की सुरक्षा और भलाई के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता देता है और राज्य और केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुरूप काम करना जारी रखेगा। TKM जल्द से जल्द संचालन को फिर से शुरू करने का इरादा रखता है। सरकार एजेंसियों सहित विभिन्न स्टेकहोल्डर्स के इनपुट के साथ हमने इस संबंध में एक विस्तृत 'रिस्टार्ट मैनुअल' जारी किया है।"

उन्होंने आगे कहा, "हमारे सामने जो चुनौती है वह यह है कि प्रोडक्शन शुरू करने के लिए ऑटो सेक्टर के लिए यह आवश्यक है कि हमारी पूरी मूल्य श्रृंखला का संचालन शुरू हो। हमारे मूल्य श्रृंखला में केवल हमारे सप्लायर्स ही नहीं, बल्कि हमारे डीलर भी शामिल हैं, जो देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित हैं, जिनमें वे शहर भी शामिल हैं जो अभी गंभीर लॉकडाउन के अधीन हैं।"

आंशिक रूप से संचालन शुरू करने के साथ, टोयोटा कुछ हिस्सों जैसे स्पेयर पार्ट्स की आपूर्ति पर काम को प्राथमिकता देगा। कंपनी ने पहले से ही अपने ग्राहकों में विश्वास बढ़ाने के लिए कुछ उपाय किए हैं। टोयोटा बिक्री प्रक्रिया की कोशिश और डिजिटलीकरण करेगी जिसमें ग्राहक के लिए 360 डिग्री प्रोडक्ट व्यू, सिलेक्ट फाइनेंसिंग ऑप्शन्स और ऑनलाइन मूल्य प्राप्त करना शामिल है। खरीदपूर्ण होने के बाद वाहन ग्राहक के दरवाजे पर पहुंचाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.